सिर्फ 150 रुपये में लें LIC की ये पॉलिसी मिलेगा 19 लाख का फायदा, जब चाहे तब पैसे वापस

Informational

LIC ही एक मात्र देश की संस्था है जहा निवेशक ज्यादा भरोसा करते है। इसीलिए अपने ग्राहकों को लिये भारतीय जीवन बीमा निगम LIC अपने ग्राहकों ज्यादा से ज्यादा लाभ हो और उनका पैसा भी सुरक्षित रहे इसके लिये LIC नई नई योजनाये लेके आती रहती है। LIC के जीवन बीमा में निवेश करने वाले ग्राहकों को कई लाभ दिए जाते हैं। आजकल उनके बच्चे भी अपने माता-पिता के वित्तीय नियोजन केंद्र में शामिल हैं। कई लोग अपने बच्चों की पढ़ाई, शादी और अन्य खर्चों के लिए भी कहीं न कहीं निवेश करते हैं।

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की भी ऐसी ही एक योजना है, जिसे बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। हम बात कर रहे हैं एलआईसी के न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान की। यह योजना उन माँ बाप के लिए सही साबित होगा के जो अपने बच्चो के भविष्य के बारे में हमेशा चिंतित रहते है। बच्चो की पढाई से लेकर उनकी शादी तक का खर्च इस योजना में निवेश करने से निकल सकता है।

LIC की न्यू चिल्ड्रन मनी बैक पॉलिसी के बारे में आपको बताते है। सबसे पहले बात करे तो इस योजना का लाभ 0-12 साल की बच्चे ही ले सकते है। 12 साल की उम्र के बाद यह योजना का लाभ नहीं मिलेगा। दूसरी जरुरी भारत इस योजना में अगर आप निवेश करना चाहते है तो आपको कमसे कम 10000 रूपये से निवेश करना होगा और इस योजना में ज्यादा से ज्यादा पैसो की कोई सीमा नहीं बताई गई। आपको बतादे के LIC के न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान की कुल अवधि 25 वर्ष है।

आपको एक और खास बात बतादे के आपको इस योजना में मेच्योरिटी के बाद एक साथ सारा पैसा नहीं मिलेगा ,बल्कि आपका बच्चा जब 18, 20 और 22 वर्ष का हो जाता है तब उसे 20%,20 % करके पैसा मिलेगा और बाकि के 40 प्रतिशत का भुगतान पॉलिसीधारक के 25 वर्ष पूरे होने पर किया जाएगा। साथ ही सभी प्रकार के पात्र बोनस का भी लाभ मिलेगा।

अगर आप इस योजना में निवेश करना चाहते है तो आपसे दरखास्त है के आप पहले पाने नजदीकी LIC के ऑफिस जाके योजना से जुडी सारी जानकारी ले और अगर आपको सही लगे तभी इसमें निवेश करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *