गेस कनेक्शन वालो को लिए खुश खबरी, आपके परिवार को मिलेगी ये सुविधाए मुफ्त!

Informational

आपके घर में गैस कनेक्शन तो होगा ही. आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसी जानकारियां बताएंगे, जो जानकारि आप नहीं जानते होंगे. आपके पास गैस कनेक्शन है तो, उसके साथ साथ आपको कौनसी-कौनसी फ्री में सुविधा मिल रहे हैं? उसके बारे में भी हम आज आपको इस लेख में बताएंगे.

आज रसोई गैस का कनेक्शन लेना बहुत आम बात हो गई है. पहले की तरह इसकी प्रोसेस दुविधा जनक नहीं रही है. आजकल तो गैस कंपनियां भी नई नई स्कीम लाती रहती है. आज आप कनेक्शन को ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर सकते हैं.

आज आप आपके पास एक कनेक्शन होते हुए भी, दूसरा कनेक्शन ले सकते हो. आपके परिवार में दूसरा कनेक्शन लेने की जरूरत पड़े तो, परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर अपना आधार कार्ड और कनेक्शन के दस्तावेजों की एक कॉपी गैस एजेंसी में देनी होगी. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक अब देश के किसी भी कोने में हो, आपके परिवार कि एलपीजी कनेक्शन के आधार पर आपको दूसरा कनेक्शन आसानी से मिल जाएगा और पहले कनेक्शन की तरह दूसरे कनेक्शन में भी सब्सिडी का लाभ भी मिलेगा.

आजकल सभी गैस कनेक्शनों को आधार कार्ड से जोड़ा गया है. इसीलिए इसमें गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रही है. सरकार आपको एक ही एड्रेस पर कई गैस कनेक्शन देने की सुविधा देती है. अगर आपके घर में पहले से ही अपने माता पिता या भाई बहन के नाम पर एक कनेक्शन है तो, आप उसी एड्रेस पर दूसरा कनेक्शन ले सकते हैं. आपको अपने चालू कनेक्शन वाली कंपनी को इसके कागज जमा कराने होंगे. फिर एड्रेस वेरीफिकेशन के बाद आपको आसानी से कनेक्शन मिल जाएगा.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत आपको गैस कनेक्शन मिल सकता है. कंपनी की ओर से एक और सुविधा दी जा रही है. इसमें आपको कोई एड्रेस प्रूफ देने की जरूरत नहीं है. आपको वक्त एक नए कनेक्शन के लिए आवेदन देना होता है. और वेरिफिकेशन के बाद आपको कनेक्शन आसानी से मिल जाएगा.

ऐसी जानकारी हर रोज पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और इस लेख को शेयर करना ना भूले. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *