शख्स ने Flipkart से ऑर्डर किया 53 हजार का iPhone, डब्बा खोला तो निकला 5 रुपये का यह सामान, आप खुद देखिए

News

ऑनलाइन धोखाघड़ी के बोहोत सारे केस आम तौर पर देखे जाते हैं। अभी अभी फ्लिपकार्ट पे बिग बिलियन सेल्स चल रहा हैं। जिसपे लोग खूब खरीद दारी कर रहे हैं। हल ही मैं एक खरीददार ने फ्लिपकार्ट के खिलाफ नाराजगी जताई हैं। क्युकी एक यूजर ने बिग बिल्लियंस सेल्स पर iPhone 12 खरीदा था। जोकि 53 हज़ार का था। लेकिन जब उन्हें डिलीवरी मिली तब तब उसमे से iPhone 12 नहीं निकला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सिमरनपालसिंह नमक एक व्यक्ति ने बिग बिलियन सेक्स सेल्स मैं iPhone 12 आर्डर दिया था लेकिन जब उनके हाथ मैं पैकेज आया जिसे खोलके देखा तो उसमे से फ़ोन की जगह निरमा साबुन की दो टिक्किया निकली।सिमरनपाल ने यह देखते ही प्रोडक्ट डिलीवरी का OTP देने से  और उनका प्रोडक्ट देलीवेरय पेंडिंग दिखने लगा। काफी दिनों की मशक्कत के बाद फ्लिपकार्टने अपनी गलती को माना। GoAndroid नाम के एक चैनल ने इसकी वीडियो भी अपलोड की थी।

फ्लिपकार्टने अपनी गलती को माना और आर्डर को कैंसिल मानते हुए रिफंड करने को कहा और कुछ ही दिनों में रिफंड के पैसे यूजर के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। वैसे तो फ्लिपकार्ट और अन्य कुछ इ-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स बोहोत ही विश्वसनीय माने जाते हैं लेकिन फिर बी ऐसे धोखाघड़ी के केसेस हो जाते है ऐसे मैं बचने का सबसे बढियां उपाय ओपन बॉक्स डिलीवरी हैं जिसमे आप आर्डर को स्वीकार करने से पहले चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *