टाटा की इस कम्पनी के 3 रुपये के शेयर ने 1 ही साल मे लोगो को बना दिया अमीर, 1 लाख के बना दिये 15 लाख

Informational News

टाटा कम्पनी की नीव 1868 मे जमशेदजी टाटा के द्वारा रखी गई और आज भारत मे सबसे विश्वसनीय कंपनी मे से एक हे. टाटा ग्रुप आज पूरी दुनिया के सामने वटवृक्ष बनके खडा हे, अपने देखा होगा टाटा ग्रुप पानी की बॉटल से लेके हवाई जहाज तक हर खेत्र मे मौजूद हे. टाटा ग्रुप केमिकल, रिटेल, FMCG, सर्विसस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इ-कॉमर्स, एयरलाइन्स, होटल्स, ऑटोमोबाइल, आयरन और स्टील से लेके हर जगह आप को टाटा ग्रुप की प्रोडक्ट मिल जाएगी। टाटा ने अपने निवेशको को भी भारी रिटर्न दिया हे. आज हम टाटा की एक ऐसी ही कम्पनी के बारे मे बात करने जा रहे हे जिसके शेयर की कीमत महज 3 रुपये थी और 1 साल के भीतर 15 गुना बढ गई.

यह कम्पनी की शरूआर रतन टाटा के द्वारा 1996 मे की गई थी. इस कम्पनी का हेड क्वाटर बॉम्बे मे मौजूद हे. इस कम्पनी का नाम हे Tata Tele Business Services Limited जो आम तौर पर Tata Tele Services के नाम से जानी जाती हे. यह कम्पनी ब्रॉडबेंड और टेली सर्विसेस देती हे. आपने tata docomo का नाम जरूर सुना होगा, या उसका सिमकार्ड उपयोग मे लिया होगा वह भी इसी कंपनी का एक हिस्सा था.

1 साल पहले इस कंपनी के शेयर की कीमते सिर्फ 3 रुपये थी. कुछ ही वक्त में टाटा टेलेसेर्विसेस के शेयर तेजी से बडे. 6 महीने के भीतर शेयर की कीमते 3 रुपये से बढके १२ रुपये पर पोहच गए. मगर ये तो जैसे कीमते बढ़ने की शरुआत हो शेयर की कीमते यहाँ रुकी नहीं, और मेरेथॉन की तरह यह शेयर की कीमते बढ़ती चली गई और कुछ ही वक्त में यानि 1 साल के भीतर ही यह शेयर ३ रुपये से ४५ रुपये पे पोहच गया।

टाटा टेली के शेयर की १ साल के भीतर १५ गुना बढ गई. यानि १ साल पहले सिर्फ १ लाख का निवेश करते तो आज आपको इस शेयर के १५ लाख रुपये मिलते। टाटा टेली ने अपने निवेशकों का भरोसा न खोते हुए एक अच्छा रिटर्न देके लोगो को मालामाल कर दिया. कोई भी कंपनी के शेयर मे निवेश करने से पहले कंपनी के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए, विशेषग्न्यो की रे लेनी चाहिए और उसके बाद ही आगे बढना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *