देश मे कई राज्यों में बंपर नौकरियां, जानें क्या मांगी गई है योग्यता और कितनी रहेगी तनख्वा

Informational News

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। बताये गए सभी राज्यों में विभिन्न पदों के लिए सरकारी नौकरियां निकली हैं। इन पदों के लिए उमेदवार विभागों की आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन कर सकते है। तो चलिए इस लेख के माध्यम से बताते है के किन किन राज्यों में कौन कौन से पदों के लिए भर्ती निकली है और उसकी क्या क्या योग्यता है।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर ग्रेड -2, स्टेनोग्राफर ग्रेड -3 और सहायक ग्रेड -3 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।इन पदों के लिए 30 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी और 30 दिसंबर 2021 तक चलेगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in से जरिए निर्धारित तिथि से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में कुल 1255 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए है।

UKSSSC Recruitment 2021:

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने विभिन्न विभागों में इंस्ट्रक्टर, टेक्नीशियन, लाइनमैन और टेक्निकल असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्तियां (UKSSSC Recruitment 2021) निकाली हैं। कुल 157 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, सभी पदों के लिए 12 अक्टूबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है और आवेदन की अंतिम तारीख 25 नवंबर 2021 है। इच्छुक उमेदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2021:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ‘बी’ सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए 3 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू है। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिए इन पदों के लिए 3 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 5 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए है।

NHM Chhattisgarh Recruitment 2021:

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), छत्तीसगढ़ ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों (NHM Chhattisgarh Recruitment 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है।अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cghealth.nic.in के जरिए इन पदों के लिए 25 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *