महिला सरपंच के पास 11 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति मिली, ठाठ तो ऐसे की आलीशान बंगले में सिर्फ दो करोड़ का स्विमिंग पूल था.

News

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक महिला सरपंच के घर पर लोकायुक्त द्वारा छापामार करवाई हुई। तब उनके पास 11 करोड़ की बेनामी संपत्ति होने का खुलासा हुआ था। मंगलवार की सुबह सरपंच के यहां पर चार अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ छापामारी करके कार्यवाही करी गई। महिला सरपंच के पास दो बेनामी आवास मिलने की खबर है।

मध्य प्रदेश के लोकायुक्त रीवा के विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के पुलिस अधिकारि ने बतय की महिला सरपंच की संपत्ति के बारे में उनको जांच पड़ताल करने पर दो करोड़ का स्विमिंग पूल एक आलीशान बंगला और उसके अलावा गांव में 1 एकड़ जमीन पर एक बहुत बडा बंगलो मिला हे. अधिकारी भी यह सब देख के हैरान हे की कैसे महिला सरपंच के पास भरी मात्रा में पैसे मिले.

दूसरे घर की कीमत करीबन 2 करोड़ की होगी। बैंक डिपॉजिट और 13 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी और 18 लाख के करीब जेवर ,इसके अलावा 36 प्लांटों के दस्तावेज मिले और उसमें 12 प्लांट 80 लाख रुपए के थे। उनके पास एक मिक्सचर मशीन ,2 स्टोन क्रशर और 30 अन्य वाहन के अलावा 7 करोड़ रुपए की अन्य मशीनरी मिला। यह सब मिलाके महिला सरपंच की प्रॉपर्टी करोडो में जा रही हे.

उनका दूसरा घर गडोहर में है ।लोकायुक्त की टीम यह सब देख कर बहुत- भौचक्का रह गई थी। दोनों जगह पर जांच चल रही है सरपंच के नाम पर दो क्रशर प्लांट की भी जांच चल रही है ,और 30 वाहनों पर भी कार्यवाही चल रही है। इसमें जेसीबी चेन माउंटेन मशीन, और महंगी महंगी फोर व्हीलर्स भी शामिल है। लोकायुक्त अधिकारी ने बताया कि उन्होंने एक साथ चार अलग-अलग जगह पर अलग अलग टीम भेजकर कार्यवाही करवाई है। और पूरे प्रॉपर्टी की जानकारी हासिल कर ली है. उनका कहना है कि और कई संपत्तियों का खुलासा होना बाकी है। इस से आप अंदाजा लगा सकते हो की यह प्रॉपर्टी की वैल्यू कहा तक जाएगी और देखना ए रहा की इतने पैसे आये कहा से!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *