बस में सवार होने वाले हर यात्री को पानी पिलाता है कंडक्टर, सोशल मीडिया पर होने लगे दरियादिली के चर्चे

News

कहते हैं कि अगर इंसान के कर्म अच्छे होते हैं तो उसके साथ सब कुछ अच्छा होता है। सब कुछ अच्छा होने की चाहत में लोग इतने आडंबर करने हैं, बस इतना भूल जाते हैं कि अच्छे कर्म, छोटी-छोटी अच्छाइयों से ही गिने जाते हैं, उसके लिए कुछ बड़ा करने की जरूरत नहीं है। इस बात का जीता जागता सबूत हरियाणा का एक बस कंडक्टर है जो अपनी दरियादिली से सोशल मीडिया पर छा गया है।

सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन पर पार्टनर्स इन प्रॉसपेरिटी नाम की संस्था के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर नरेश चौधरी ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। इस पोस्ट में उन्होंने एक शख्स के बारे में बताया है जिसके स्वभाव ने सभी का दिल जीत लिया है। आज के वक्त में जब अपने अपनों के काम नहीं आते हैं, ऐसे में बाहरी जब मदद के लिए आगे आते हैं तो दिल खुश हो जाता है।

नरेश ने एक शख्स की फोटो शेयर की जो बस कंडक्टर है। उसने बताया कि कैसे वो अपनी बस में आने वाले यात्रियों की सेवा करता है। नरेश ने लिखा- “फोटो में नजर आ रहे शख्स का नाम सुरेंद्र शर्मा है। वो हरियाणा रोडवेज में बस कंडक्टर के तौर पर काम करता है और रोहतक जिले के भाली आनंदपुर गांव में रहता है। वो अपने काम के प्रति सच्ची निष्ठा रखता है मगर उसके अंदर एक ऐसी खूब है जो उसे सबसे अलग करती है।

बतादे के जैसे ही कोई यात्री बस पर चढ़ता है वो सबसे पहले उसे एक ग्लास पानी पीने के लिए देता है। इससे यात्री को भी आराम मेहसूस होता है और उसे लोग खूब आशीर्वाद देते हैं। पिछले 12 सालों से सुरेंद्र इस परंपरा का पालन कर रहा है.” नरेशन ने अपने पोस्ट में बताया कि वो बस यात्रा शुरू करने से पहले पानी के 3-4 कैन साथ में रखना नहीं भूलता है। नरेश ने सुरेंद्र की खूब तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *