महिला की हो गई बल्ले बल्ले ऑनलाइन सेकण्ड हेंड सोफा ख़रीदा घर आकर देखा तो निकले 28 लाख रूपये !

News

कुछ लोगों की किस्मत कमाल नहीं, बेमिसाल होती है! भाई साहब, यहां हमें सड़क पर एक 10 रुपये का नोट पड़ा नहीं मिलता और कुछ लोगों को पुरानी चीजों में लाखों मिल जाते हैं। आपको मजाक लग रहा है? अगर हां, तो अमेरिका के कैलिफोर्निया का यह मामला जान लीजिए। यहां एक महिला ने ऑनलाइन सेकंड हैंड सोफा मंगवाया था। जब सोफा घर आया, तो वह उसकी जांच कर रही थीं। इसी दौरान उन्हें सोफे के एक कुशन में करीब 28 लाख रुपये मिल गए। अब आप अपना पुराना सोफा ना चीर दीजिएगा। पता चले कि ना पैसा मिले और सोफा भी खराब हो जाए!

आज के समय में हर कोई किसी भी चीज को खरीदना हो तो पहले ऑनलाइन जरूर देख लेता है। आज के समय में लोगो के पास इतना समय नहीं होता तो वह ऑनलइन ही चीजे देखते है और मंगवा देते है। ऐसा ही कुछ अमेरिका के कैलिफोर्निया विक्की उमोडु नाम की महिला ने किया वह नये घर में शिफ्ट हो रही थी तो वहा के सामान दिख रही थी।

रिपोर्ट के अनुसार, विक्की उमोडु अपने नए घर के लिए ऑनलाइन फर्नीचर खोज रही थीं। इसी खोजबीन के दौरान उन्हें एक वेबसाइट पर दो सोफे और एक मैचिंग चेयर दिखी। वेबसाइट पर ये फ्री में मिल रहा था। महिला ने कहा, ‘पहले मुझे लगा है कि यह फेक होगा, लेकिन फिर भी मैंने कॉल करने का फैसला किया। फ्री में फर्नीचर दे रही फैमिली ने बताया कि हाल ही में उनके एक करीबी की मौत हो गई। इसलिए वे प्रॉपर्टी की सभी चीजें हटा रहे हैं।

महिला ने आगे बताया कि वह हाल ही में नए घर में शिफ्ट हुई थीं। इसलिए उन्होंने उस सोफे को लेने का फैसला किया। जब सोफा घर पहुंचा तो वह उसकी जांच करने लगीं, तभी उन्हें कुशन में कुछ मिला। पहले तो वो समझी कि वह एक हीट पैड है। लेकिन जब उन्होंने कुशन खोला तो वह दंग रह गई। क्योंकि उसमें कई एनवेलप थे जिनमें कैश में हजारों डॉलर (28 लाख रुपये) भरे थे।

महिला ने तुरंत फर्नीचर देने वाली फैमिली को कॉल किया और सारे पैसे लौटा दिए। उन्होंने कहा- भगवान ऐसे ही हम पर कृपा बनाए रखें। इसके अलावा मुझे और क्या चाहिए। बता दें, उस फैमिली को इसकी कोई जानकारी नहीं है कि मृत शख्स ने सोफे में इतनी बड़ी रकम क्यों छिपा कर रखी थी। खैर, पैसे वापस मिलने के बाद उस परिवार ने महिला को शुक्रिया कहने के साथ-साथ करीब 2 लाख रुपये दे दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *