टूटी पटरी देख महिला ने लाल साड़ी उतारकर रुकवाई ट्रेन, टल गया बहुत बड़ा हादसा

News

कुछ लोग कलियुग मे भी अपने अच्छे काम और नेक इरादो की छाप छोड जाते हे ऐसा ही कुछ एटा की महिला ने किया हे. हमने ऐसी कही घटना देखि हे जहा रेल हादसे मे हजारो लोगो की जान चली जाती हे. ऐसे मे अपनी सुजबुझ से एक बुजुर्ग महिला ने हजारो जिंदगिया बचाई हे. जहा आज के जमाने मे किसी को किसी की पडी नहीं होती ऐसे मे एक बुजुर्ग महिलाने बडा हादसा टाल दिया। हर तरफ उनकी तारीफ हो रही हे. आइये जानते हे पूरी घटना।

बुजुर्ग महिला ओमवती एटा के जलेसर रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थीं, तभी उनकी नजर रेलवे के टूटे हुए ट्रैक पर पडी। ज्यादातर लोग ऐसी चीजे देख के भी अनदेखी कर देते हे ऐसे मे बुजुर्ग महिला टूटी पटरी देख के चिंतित हो गई. उसके दिमाग मे बस वह से गुजरने वाली ट्रैन और उसमे बैठे लोगो का खयाल आने लगा. पहले तो वह कुछ समझ नही पाए के ऐसे मे करे तो क्या करे.

फिर उनके दिमाग मे तरकीब सूजी वह पास के कस्बे मे जेक लाल साडी ढूढ लाई और पटरी पे बिछादी। पटरी के दोनों तरफ लाल साडी बांधने के बाद भी उनकी हिमत घर जाने की नही हुई वह ट्रैन की राह देख ने लगी. तभी ट्रैन पैसेजर गुडरी, गुलरियां गांव की ओमवती आई तभी वहा बंधी लाल सदी देख ट्रैन ड्राइवर समज गए की कुछ गडबड हे.

ट्रैन और महिला के उठे हुए हाथ देख ट्रैन ड्राइवर ने ट्रैन रोक दी. जिससे बहुत बडा हादसा होने से बच गया। ट्रेन रुकने के बाद जब यात्रि ड्राइवर को ओमवती की सूझ-बूझ का पता चला तो उन्होंने ओमवती का शुक्रिया किया उनकी जान बचाने के लिए धन्यवाद किया। ओमवती की सूझ-बूझ से कही जान बच गई. ट्रेन को वहा रोक पटरी की मरम्मद करवाई गई. ओमवती के साहस और समझदारी की हर तरफ चर्चा हो रही है। भारत देश ऐसे ही लोगो की वजह से सुरक्षित और सलामत हे. हमारी टीम की और से ओमवती जी को सो सलाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *