आने वाले 2 दिन पुरे प्रदेश में होगी झमाझम बारिश और ओलावृष्टि मौसम विभाग में किया जारी किया अलर्ट

News

पिछले कुछ दिनों से पुरे देश में मौसम है हल बदल चूका है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि,उत्तराखंड और यूपी के कई सारे हिस्सों में झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 23 जनवरी तक मौसम के कुछ ऐसे ही रहने की संभावना है। मंगलवार सुबह आईएमडी ने बरेली, बहराइच, सुल्तानपुर, वाराणसी और इलाहाबाद में 50 मीटर दृश्यता के साथ घने कोहरे की सूचना दी। आगरा, लखनऊ और गोरखपुर में 200-200 मीटर दृश्यता दर्ज की गई।

गुरुवार तक यूपी के कई जिलों में शीतलहर जारी रहेगी। यही नहीं शुक्रवार से इसमें और इजाफा हो सकता है। राजधानी लखनऊ में सर्दी अपना सितम बरपा रही है। तेज बर्फीली हवाओं से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वैसे सुबह कोहरा छाया हुआ था। पर 12 बजे के बाद धूप निकली पर ठंड की वजह से धूप लाचार रह गई।मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 21 से 23 जनवरी तक अच्छी खासी बारिश हो सकती है।

ठिठुरन और गलन की संभावना

मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई है कि, यूपी के कई जिलों में आने वाले अगले तीन दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी। ठिठुरन और गलन बने रहने की संभावना बरकरार रहेगी। हालांकि राहत वाली बात यह होगी कि हवा के चलते प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है।

लखनऊ में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा। 21 और 22 जनवरी को बारिश का अनुमान है। हफ्ते के अंत तक अधिकतम 21 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं।

कानपुर का मौसम

कानपुर में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 19 से 20 जनवरी तक कोहरा छाया हुआ रहा और 21-22 जनवरी को बारिश के आसार हैं। मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी में 278 है।

वाराणसी का मौसम

वाराणसी में 20 जनवरी तक घना कोहरा छाया हुआ रहा और अब 21 जनवरी से आसमान में बादल दिखेंगे और 22 जनवरी को बारिश हो सकती है। मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी में 255 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *