सांप के प्रति प्रेम मनीष को पड़ गया भारी जाने कोबरा सांप काटने के बाद मनीष की क्या हुई हालत!

News

जैसा कि आप जानते हो सांप एक जहरीला जीव है और कोबरा जैसे सांप काट ने से थोड़े ही समय में इंसान मर सकता है। ऐसा ही वाक्य आज राजस्थान के पाली से आ रहा है जहां पर 19 साल के लड़के को सांप काट गया। जाने आगे उसके साथ क्या हुआ।

पाली के पास से मनीष पर किसी का फोन आया कि उन्होंने कोबरा सांप देखा है। मनीष उस विस्तार में सांप पकड़ने के लिए मशहूर है। मनीष ने तुरंत ही समय गवाए बिना जहां से फोन आया था उसी स्थान में पहुंच गए और सांप पकड़ने की कोशिश करने लगे। उस समय वह फेसबुक लाइव था, उनको कहीं लोग फेसबुक पर लाइव देख रहे थे। उन्होंने कुछ ही समय में कोबरा सांप को पकड़ लिया मगर जब वह फेसबुक पर लाइव प्रसारण कर रहे थे उसी समय से आपने उनको काट लिया। उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी लोगों ने उसके जोधपुर हॉस्पिटल में ले जाया गया। हॉस्पिटल में 19 साल के मनीष को मृत घोषित किया।

मनीष अब तक 200 से अधिक सांप पकड़ चुका है। मनीष ने कोबरा सांप को पकड़कर नदी में छोड़ने जा रहा था उसी दौरान उसकी पकड़ ढीली हो गई और सांप ने उसको काट लिया। उसके तुरंत बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी बिगड़ती तबीयत देख लोगों ने उसको जोधपुर के हॉस्पिटल में हॉस्पिटल करा लिया किया। जहां पर डॉक्टरों ने उसको चेक करते हुए बताया कि मनीष अब नहीं रहा।

मनीष के पिता की भी कुछ समय पहले ही मौत हो गई थी। मनीष एक फैक्ट्री में काम करता था और उसको सांपों से लगाव था। वह बिना पैसे वसूल किए ही लोगों की मदद करने के लिए सांप पकड़ता था और उसको सही सलामत जंगल नदी के पास छोड़ दिया करता था। मनीष का यही प्यार या यही जज्बा उसके ऊपर इतना भारी पड़ जाएगा यह शायद 19 साल के मनीष ने भी नहीं सोचा होगा और मंगलवार को मनीष को सांप काट गया और उसकी मौत हो गई। ओम शांति ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *