साड़ी को Smart Dress नहीं मानने वाले रेस्टोरेंट ‘Aquila’ पर लगा ताला, इस वजह से हुई कार्रवाई

News

दिल्ली में एक रेस्टोरेंट इस हफ्ते बंद हो गया है।  जो कि पिछले हफ्ते चर्चा में आया था।  उन्होंने साड़ी पहन कर आई एक महिला को रेस्टोरेंट में नहीं घुसने दिया था क्युकी उनका मानना था की साडी एक स्मार्ट ड्रेस नहीं होती। इस रेस्टोरेंट का नाम अकीरा है और उनका कहना है कि साड़ी एक स्मार्ट ड्रेस नहीं होती।

दरसल हुआ यु की पिछले सप्ताह में एक पोस्ट में एक महिला ने दावा किया था कि उसे केवल इसलिए रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं दी गई क्योंकि वह साड़ी पहनी हुई थी। महिला ने के कर्मचारियों के साथ हुई नोकझोंक का वीडियो भी पोस्ट किया था। वही रेस्टोरेंट का कहना है कि महिला ने उसके स्टाफ के साथ झगड़ा किया। उन्हें इंतजार करने को कहा गया था। क्योंकि उनके नाम पर रिजर्वेशन नहीं था। रेस्टोरेंट ने अपने बयान में कहा था कि मैनेजर ने  इसलिए ऐसा इसलिए कहा था कि वे वहां से जाए और स्थिति को संभाला जा सके।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने फिलहाल रेस्टोरेंट्स को बांध करवाया हैं।  एसडीएमसी का कहना है कि ‘अकीला’ नाम की यह रेस्टोरेंट के पास लाइसेंस नहीं है। वह गैरकानूनी तरीके से चल रहा है और उसको बंद किए जाने की नोटिस जारी की थी।  जिसके बाद वह बंद हो गया है। लिहाजा दिल्ली नगर निगम अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान सहित अन्य कार्रवाई की संभावना भी हैं। एसडीएम  का यह भी आरोप है एंड्रयूज गंज के अंसल प्लाजा में स्थित किला रेस्टोरेंट को 21 सितंबर को लोक स्वास्थ्य निरीक्षकने  बिना लाइसेंस पाया था। और यह भी कहा कि रेस्टोरेंट्स स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि वह एक सार्वजनिक भूमि पर चल रहा   करने के निर्देश दिए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *