दिया कुमारी ने कहा ताजमहल की जमीन हमारे परिवार की हमारे पास इसके दस्तावेज! सच आया सामने

News

जैसा की भारत का इतिहास बताता हे जयपुर राजपरिवार मुगल साम्राज्य का करीबी माना जाता था. राजा मान सिंह ज्यादातर बडी लडाईया अकबर के लिए लडते थे और इसी लिए वह अकबर के नो रत्नो मे से एक थे. इसी राज परिवार की और राजा मान सिंह की पौती दिया कुमारी ने ताजमहल को लेके बडी बात सामने रख दी हे.

पिछले कुछ दिनो से चलरहा ताजमहल को लेके विवाद कोर्ट तक चला गया था इसी बिच जयपुर राजघराने की दिया कुमारी ने बताया की ताजमहल की जमीन जयपुर राजघराने की थी. इतना ही नही आगे बताया की बादशाह शाहजहान ने उस जमीन का अधिग्रहण कर वहा ताजमहल बनाया था. इतना ही नही उन्होंने आगे बताया हमारे पास इसके रिकॉर्ड है जो इस तथ्य को या हमारी बात साबित कर सकते हे.

आपको बता दे की ताजमहल के निचे 22 कमरे हे ऐसा माना जाता हे, जिसे सालो से बंध रखा गया हे. लोगो की मांग हे की उन कमरों को खोला जाये और उन कमरो मे क्या हे वह लोगो के लिए सामने रखा जाये. भारत के नागरिको का हक़ हे की इसकी सचाई सबके सामने राखी जाये। उन्होंने आगे बताया की
दीया कुमारी, जो एक भाजपा सांसद भी हैं, ने कहा कि इसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर एक याचिका का शाही सदस्य भी समर्थन कर रहा है.

आपको बता दे की उन्होंने आगे बताया की मकबरे से पहले वहा क्या था किसी को नहीं पता तो अध्ययन करना जरुरी। दिया कुमारी ने आगे कहा मेने अपने रेकॉर्ड्स का अध्यन नही किया हे मगर जो कुछ सुना हे वह बता रहे हे. जरुरत पडने पर यह कागजात न्यायपालिका के समक्ष राखी जाएगी. जिससे इसका बारीकी से अध्यन हो सके.

आपको बता दे की ताज महल दुनिया के सेवन वंडर मे से एक हे. इसे शाहजहाँ ने उनकी पत्नी मुमताज की याद मे बनवाया था. यह मकबरा संगेमरमर से बना हुआ हे. आपको बता दे की दिया कुमारी जयपुर राजपरिवार से हे, सांसद भी हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *