कोचिंग तो दूर दो वक़्त की रोटी को भी तरसता था परिवार, आज उसी परिवार की बेटी बन गई है ‘पुलिस अफसर’

News

हर किसी चीज को सच्चे दिल और पक्की महेनत से पाने की कोशिश करो तो आपको जरूर कामयाबी मिलती है। कुछ ऐसा ही महाराष्ट्र की इस बेटी ने कर दिखाया है , उसने साबित कर दिया के बेटिया सच में लक्ष्मी का स्वरूप होती है वो बोज नहीं होती है। आज हम बात करने वाले है महारष्ट्र के ऐसी बेटी के बारे में जिसने साबित कर दिया है के गरीबी भी आपकी कामयाबी के बिच नहीं आ सकती है अगर आप दिनरात एक करके महेनत करते हो तो।

हम बात कर रहे है महाराष्ट्र के नासिक में रहने वाली तेजल आहेर की बारे में। जो के काफी लड़कियों के प्रेरणा बन चुकी है। बतादे के तेजल ने महारष्ट्र लोक सेवा आयोग’ की परीक्षा को सफलतापूर्वक पास कर लिया है। जिसके बाद उन्हे ‘पुलिस उपनिरीक्षक’ का पद मिला है। हालांकि, इसके बाद आप ये भी सोच सकते हैं कि आख़िर इसमें कौन-सी बड़ी बात है, बहुत से लोग ऐसी परीक्षाएँ हर साल पास करते हैं। तो इस सवाल का जवाब आपको हम आगे बताने जा रहे हैं।

तेजल जिस परिस्थितियों से गुजर कर इस मुकाम तक पहुंची है वो काफी प्रेरणा दायी है। वो लोगो के लिए जो हमेशा अपनी गरीबी को कोसते रहते है। बतादे के तेजल ने को परीक्षा पास की है उसके लोग कोचिंग क्लासिस ज्वाइन करते है के लेकिन तेजल के परिवार की हालत इतनी ख़राब थी के कोचिंग क्लास ज्वाइन किये बिना ही खुद से पढाई कर के आज वह ‘महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग’ की परीक्षा को पास कर अफसर बन चुकी है।

परीक्षा पास करने के बाद तेजल ट्रेनिंग करने चली गई फिर वापिस जब वर्दी पहन कर घर आयी तो तेजल के माता पिता भावुक हो गये थे। दोनों के आँखों में ख़ुशी के आंसू थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *