आपके पास है 786 नंबर का नोट? तो मिल सकते हैं 3 लाख रुपये, जानिए कैसे होगी तगड़ी कमाई

News

जैसा के हम सब जानते है के देश और दुनिया में बहोत सारे लोग ऐसे है जो के लकी नंबर में मानते है। ऐसे लोग हमेशा अपने लकी नंबर वाली नोट रखते है।तो कई लोग ऐसे भी जिनको ऐसे नंबर वाली नोटो का कलेशकन करने का शौक होता है। ऐसे लोगो का शोक आपको लखपति बना सकता है। अब आप सोचेंगे के नोट का शोक उसे तो मुझे इससे नोट कैसे मिलेंगे चलिए जानते है इसके बारे में।

दरअसल, आजकल कुछ खास तरह के नोटों और सिक्कों की डिमांड बढ़ गई है। अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये जैसे नोट हैं तो रातों रात लखपति बन सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई कर सकते हैं। दरअसल, बहुत बड़ी संख्‍या में लोग 786 को शुभ और भाग्‍यशाली अंक मानते हैं। ऐसे में हो सकता है कि कोई बोली लगाने वाला आपको मुंह मांगी रकम दे दे।

अगर आपके पास नोट का कलेक्शन है और उसमें 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट है तो फिर आप ई-बे वेबसाइट पर जाइये और वहां अपने नोट के दाम वसूल लीजिए। दरअसल, इंडियन करेंसी के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है। ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है। इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है। पहले भी 786 डिजिट वाले नोट की बोली में 3 लाख रुपये तक लोगों को मिले हैं तो आप इससे ज्‍यादा रकम कमा सकते हैं।

ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद 786 अंक वाले करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी। इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्‍टर कराना होगा. फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद खरीदने के इच्‍छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे. मनमाफिक कीमत तय होने पर आप अपने एंटीक नोट को बायर को बेच सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *