तीन सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 90KM तक की मिलेगी रेंज, कीमत 66 हजार से शुरू

News

देश में दिन ब दिन पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी होती जी जा रही है वैसे वैसे वाहन चालकों को रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ ज्यादा मूड रहे है। बहुत सारे लोग एल्क्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते है लेकिन बजट के कारण खरीद नहीं पा रहे है। वैसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुश खबरी है।

बतादे के मेक इन इण्डिया के अंतर्गत नोएडा स्थित एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी Wroley ने एक साथ तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर- Wroley Mars, Platina और Posh लॉन्च किए हैं। इन स्कूटर की कीमत ₹66,000 से शुरू होती है और इनमें आपको 90 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर की जाएगी। किफायती रेंज में आने वाले इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आपको शानदार रेंज और ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं।

Wroley Mars कीमत और खासियत

यह इन तीनों में सबसे सस्ता स्कूटर Wroley Mars है और इसकी कीमत ₹66,000 एक्स-शोरूम है। कम्पनी ने इसमें 40v 30amp की बैटरी दी है। कंपनी के मुताबिक स्कूटर फुल चार्ज में 75 किलोमीटर तक चल सकता है और इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है।

Wroley Platina कीमत और खासियत

बात करे दूसरे मॉडल Wroley Platina की तो एक्स-शोरूम कीमत 73,700 रुपये है। कम्पनी ने इसमें 60v 30amp की बैटरी दी है। कंपनी के मुताबिक स्कूटर फुल चार्ज में 90 किलोमीटर तक चल सकता है यह स्कूटर की भी कीमत टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है।

Wroley Posh कीमत और खासियत

Wroley Posh कंपनी का प्रीमियम स्कूटर है जिसकी कीमत 78,100 रुपये एक्स-शोरूम है। इसका लुक बेहद की आकर्षक है। कम्पनी ने इसमें 60v 30amp की बैटरी दी है। कंपनी के मुताबिक स्कूटर फुल चार्ज में 90 किलोमीटर तक चल सकता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है।

फीचर्स की बात करें तो इन तीनों ही स्कूटर में आपको डिजिटल डिस्प्ले, रिवर्स मोड, एंटी थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड, एलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। खास बात है कि यह तीनों ही लो-स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *