रसोई में भड़की महंगाई की ‘आग’, घरेलू गैस सिलेंडर का दाम 1,000 रुपये के पार, चेक करें अपने शहर का रेट

Informational News

देश के करोडो मिडल क्लास परिवार वालो के इस महीने दुबारा से एक और बुरी खबर सामने आयी है। बतादे के इस महीने में लगातार दूसरी बार तेल कम्पनियो में रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी कर दी है , जिससे आम लोगो का बजट एक बार फिर से बिगड़ गया है। बतादे के तेल कम्पनियो की इस बढ़ोतरी के बाद अब घरेलु सिलिन्डर 1000 के पार पहुंच गया है।

एक तो इस गर्मी के मौसम में आम लोगो पहले से गरमी से ही परेशांन है और ऊपर से महंगाई भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। गर्मी का पारा और महंगाई का ग्राफ कम होने के नाम ही नहीं ले रहे है , जिसका सीधा असर देश के मिडल क्लास लोगो को पर ही पड़ रहा है। बतादे के में महीने की शरुआत में ही आम आदमी को महंगाई का दूसरी बार झटका लगा है।

तेल कंपनियों की ओर से घरेलु रसोई गैस की कीमतें बढ़ाने के बाद 14.2 किलोग्राम वाला घरेलू गैस सिलेंडर 3.50 रुपये महंगा हो गया है। अब से दिल्‍ली और मुंबई में 1,003 रुपये में बिकेगा। इसके अलावा चेन्‍नई में यह घरेलू गैस सिलेंडर 1,018.50 रुपये पहुंच जाएगा, जबकि कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडर का ताजा रेट 1,029 रुपये हो गया है।

एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इस महीने दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है. कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की बात करें तो 1 मई को इसकी कीमतों में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इसके साथ ही 5 किलोग्राम वाले छोटे सिलेंडर की कीमत में भी बढ़ोतरी कर 655 रुपये रेट कर दिया गया था। 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की बात करें तो 7 मई को इसकी कीमतों में 50 रुपये की वृद्धि हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *