इस जानलेवा बीमारी के कारण बप्पी लाहिड़ी की हुई मौत जानिए कौनसी बीमारी के कारण हुआ बप्पी दा का निधन !

Bollywood News

80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को भारत में लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। सभी संगीत प्रेमी और उनके दुनिया भर के फेन्स बप्पीदा के निधन से काफी शोक में है। आये सब मिलके भगवान से प्राथर्ना करते है उनकी आत्मा को शांति मिले। ॐ शांति।।वह 69 वर्ष के थे। क्रिटिकेयर अस्पताल के निदेशक डॉ. दीपक नामजोशी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बप्पी लाहिड़ी रोग की समस्या क्या थी और उनकी मृत्यु का कारण क्या था।

डॉक्टर ने कहा, “बुप्पी लाहिरी एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें सोमवार (14 फरवरी) को छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई। बुप्पी दाना के परिवार ने डॉक्टर को घर पर बुलाया और बुप्पी दाना को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर के मुताबिक, बुप्पी डेन को कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं। उनकी मृत्यु OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) से हुई।’

ओएसए OSA क्या है?

ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) अनिद्रा के कारण होने वाली बीमारी है। उन्हें अक्सर नींद के दौरान सांस लेने में दिक्कत होती है। कुछ प्रमुख कारणों में वजन बढ़ना, जीभ का बढ़ना और टॉन्सिल हैं। ओएसए रक्त ऑक्सीजन के स्तर को भी कम करता है और नींद की गड़बड़ी के कारण हृदय रोग और उच्च रक्तचाप का खतरा बढ़ जाता है।

अगर इस बीमारी का इलाज नहीं किया गया तो यह कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है। इनमें स्ट्रोक, उच्च रक्तचाप, दिल का दौरा, अनियमित दिल की धड़कन, अवसाद, थकान, मधुमेह, सिरदर्द और एडीएचडी के लक्षणों का बिगड़ना शामिल है।

बुप्पी लाहिड़ी को पिछले साल कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, बुप्पी डेन को जल्द ही छुट्टी दे दी गई। मशहूर सिंगर को भी सीने में इंफेक्शन हो गया था और उन्होंने महज 69 साल की उम्र में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया की वजह से दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *