अमीर बनने का सपना लेकर छोड़ा घर, हुनर सीखा; 17 साल बाद परिवार को इस हाल में मिला

News

हमने अक्सर देखा है के जब लड़के की उम्र कमाने की हो जाती है और उस समय वो कमाने नहीं लगता तो उस समय उसे घरवाले तो घरवाले आजुबाजु के लॉग और रिशतेदार भी ताने देने लगते है। जब भी किसी को मौका मिलता है उसे खरी खोटी सुनाकर ही रहता है। ऐसे कई मामलों में अक्सर युवा घरवालो से परेशान होकर के अपना घर छोड़ कर चले जाते है।

ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है जहा पर एक युवक आज से 17 साल पहले घर छोड़कर चला गया था। घर वालो ने उसकी घर वापसी की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन घरवालो से मिलने के बाद उसकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

बतादे के इस किस्से में आज से 17 साल पहले यानि के साल 2005 में छत्तीसगढ़के गरियाबंद जिले के रायगढ़ गांव में बिरजू उर्फ दाऊ सोनी घर छोड़कर चला गया था। पुछने पर बताया के क्यों वो घर छोड़कर चला गया था दाऊ ने बताया कि उनके घर की हालत ठीक नही थी। मेहनत मजदूरी करके किसी तरह उनका घर चल रहा था। वह एमए पास होने के बाद भी कुछ नहीं कर पा रहा था। गांव के लोग भी ताने दे रहे थे. इसलिए एक दिन उसने घर छोड़ दिया।

कुछ दिन राजधानी रायपुर में रहकर उसने पेंटिंग का काम सीखा ओर फिर उसके बाद से वह किराए का मकान लेकर देवभोग में रहकर पेंटिंग का काम कर रहा था। अचानक एक दिन देवभोग पुलिस ने उसे बुलाया और उसका स्थायी पता पूछा। देवभोग पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क किया और आज उसके परिजन एव मित्र उसे लेने यहाँ पहुंचे है।

दाऊ ने बताया कि वह बड़ा आदमी बनकर घर जाना चाहता था। ताकि गांव में मान सम्मान मिले और उसके घरवाले अच्छा जीवन जी सके, मगर उसके सपने पूरे नहीं हो सके। आज जब उसके दोनों भाई और दोस्त उसे लेने देवभोग पहुंचे तो माहौल ही बदल गया। आगे बताया के में भले ही बड़ा आदमी बन सका लेकिन अपने परिवार और गाववालो से मिलकर बेहद खुश हु।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *