स्टील फैक्ट्री मे काम करने वाले का बेटा बना 3000 करोड़ का मालिक, करोड़ों लोगों की प्रेरणा यानी मैजिकल मैसी।

Informational

मेसी का जन्म अर्जेंटीना में हुआ था। उनके पिता स्टील फैक्ट्री में काम करते थे वह एक साधारण से परिवार में जन्मे थे। बचपन से ही उनको फुटबॉल के प्रति लगाव था। छोटी सी उम्र में ही वह किसी अच्छे खिलाड़ी को भी पछाड़ दे इतना अच्छा खेलते थे। छोटी सी उमर मे मेसी को बारसलोना क्लब मे ट्रेनिंग का मौका मिला। महेज 13 साल की उम्र मे मेसी अर्जेंटीना से स्पेन गए जहा वो बार्सिलोना के लिए ट्रेनिंग लेना शारू किया।

बार्सिलोना मे मेसी को महज 17 साल की उम्र में खेलने का मौका मिला। देखते ही देखते मेसी बार्सिलोना के सबसे अच्छे खिलाड़ी बन गए। मेस्सी ने क्लब के लिए खेलते हुए 672 गोल दागे हे। मेसी ने 2008 के ओलंपिक में अपने देश के लिए गोल्ड पदक विजेता थे। मेसी अपनी यही कबिलियतो की वजह से ही दुनिया में सबसे चर्चित और सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। फुटबॉल में उनकी टेक्निक पूरे विश्व में प्रख्यात है वाह फुटबॉल के जादूगर माने जाते हे। जैसे फुटबॉल उनके पैर से चिपक जाता हो। किसी भी बड़े फुटबॉल खिलाड़ी को चकमा देकर अपनी टीम के लिए गोल हासिल कर देते हैं।

माना जाता है कि बार्सिलोना से मेसी को हर साल सैलरी के तौर पर 500 करोड़ रुपए मिलते थे। वही वह शूज कंपनी से लेके कार कंपनी जैसे बहुत बड़े ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर भी रह चुके हैं, कितने हैं एडवर्टाइज कर चुके हैं जिन के उनको करोड़ों में ऑफर मिलते हैं। माना जाता हे की क्रिकेटरों से 6 से 10 गुना ज्यादा पैसा उनको एक एडवर्टाइज में मिलता है। 33 साल के मेसी के इस हफ्ते समाचार मिल रहा हे की 20 साल बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट बार्सिलोना के साथ खत्म हो रहा है, और बार्सिलोना इसे फरसे रिन्यू नही करने वाला।

मेसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि उनको मिल रहा सालाना 500 करोड़ मे से बार्सिलोना उनको आधी रकम ही दे तो भी चलेगा, क्योंकि वह पिछले 20 सालों से इसी टीम के साथ खेलते आ रहे हैं और इमोशनल तौर पर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। बार्सिलोना के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होते ही, PSG क्लब में शामिल करने के लिए जुड़ गए हैं पीएससी नाम के क्लब ने मेसी को 300 करोड़ की ऑफर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *