सरकारी नौकरी : 10वी और 12वी पास वाले उमेदवारो के लिए रेलवे विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Informational

जब भी सेफ नौकरी की बात आती हैं सरकारी नौकरी का विक्लप सबसे श्रेष्ट मन जाता हैं। जो भी लोग सरकारी नौकरी की चाह  रखते हैं उनके लिए ये खुशखबर हैं की भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने नोर्थ सेंट्रल रेलवे में 1600 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक उमेदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए rrcpryj.org पर जाकर ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड पे ही किया जा सकता हैं।

इन पदों के लिए आवेदन स्वीकार करना 2 नवंबर से शुरू होगा और 1 दिसंबर तक खुला रहेगा।  कुल मिलाकर 1664 वेकेंसी पर भर्ती हो रही हैं जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं- 12वीं 50 % नंबरो के साथ पास किया होना चाहिए। इसके साथ सम्बंधित क्षेत्र में ITI किया होना चाहिए। एज लिमिट की बात करे तो न्यूनतम सिमा 15 साल और ऊपरी सिमा 24 साल तय की गयी हैं।

आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किया जायेगा। जिसका शुल्क 100 रुपये होगा। महिला एवं आरक्षित केटेगरी वाले आवेदकों को आवेदन शुल्क में राहत दी गयी हैं। इन रिक्त स्थानों की पूर्ति की चयन प्रक्रिया मेरिट के आधार पर होगी जो की 10वी के नम्बरों के आधार पर बनेगा। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखकर 1 दिसंबर के पहले अपना आवेदन जरूर भरे।

अगर आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो हम आपसे निवेदन करते है के कृपया आप आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाके भर्ती की ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर से पढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *