आयकर विभाग में नौकरी के लिये तैयार हो जाये 10वीं, 12वीं पास आज ही करें आवेदन

Informational News

बहुत सारे युवाओ की इच्छा होती है के वह सरकारी नौकरी करे। इसलिए युवा दिन रात महेनत करके सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करते है। जो युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे है उनके लिए एक सुनहरा मौका आया है। वो भी आयकर विभाग जैसे बहुत अच्छे विभाग में ऐसे आयोग में कौन नौकरी करना नहीं चाहेगा।

अगर आप भी आयकर विभाग में नौकरी करने के लिए इच्छुक है तो यह खबर आपके लिए है ,आपको बतादे के आयकर विभाग ने स्टेनोग्राफर ग्रेड 2, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार इच्छुक उमेदवार 15 नवमबर तक आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पे जा के अपना आवेदन दे सकते है।

आयकर विभाग की ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए 18 से 27 साल तक के उमेदवार ही आवेदन कर सकते है। आयकर विभाग ने 21 रिक्त स्थानों को भरने के लिए आवदेन मांगे है जिनमे से 11 पद टैक्स असिस्टेंट के, 5 पद स्टेनोग्राफर के और 5 पद मल्टी टास्किंग स्टाफ के भरे जाएंगें। यह भर्ती के स्पोर्ट कोटा के तहत होगी मतलब के खिलाडी ही इसके लिए आवेदन कर सकते है।

आयोग के मुताबिक स्टेनोग्राफर पद के लिए 12वीं पास या समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। टैक्स असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन वाले उमेदवार। इतना ही नहीं इस पद के ल‍िए उम्मीदवार की 8000 की डिप्रेशन प्रति घंटे की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए। मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए बात करें तो 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना में उल्लखित प्रारूप में 15 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इन नौकरियों में खिलाड़ि‍यों को मौका दिया जाएगा। भर्ती के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 21 रिक्त पद भरे जाएंगे जिनमें । परोक्त पदों पर भर्ती के लिए 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आरक्षण के सरकारी नियमानुसार पात्र उम्मीदवारों को आयु सीमा में निर्धारित छूट दी जाएगी। हम आपसे निवेदन करते है के जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वह भर्ती से जुडी अधिक जानकारी के लिए आयोग की ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *