मौसम विभाग ने यूपी में 11 सितम्बर तक मुसलधार बारिश का दीया एलर्ट, इन जिलो में ठंड से कांपेंगा शरीर

News

देश के बाकी राज्यों के मुकाबले उत्तर प्रदेश में मानसून काफी अच्छा है। हवामान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में मानसून 17 सितम्बर के बाद भी जारी रहने की संभावना है।लखनऊ सहित काफी जिलों में काफी अच्छी तरह से बारिश हो रही है।बुधवार रात को लखनऊ में काफी अच्छी मुशलधार बारिश होने से लोगो में काफी ख़ुशी का माहौल था। लेकिन ठंड भी बढ़ गई थी। भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि, 9 सितम्बर से 11 सितम्बर तक उत्तरप्रदेश के कई जिलों में मुसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है

उत्तरप्रदेश के कई सारे जिलों में मौसमी पवन काफी तेजी चल रह है इस वजह से हवामान विभाग ने अनुमान लगाया है के आने वाले तीन दिनों में प्रदेश के कुछ जिल्लो में तेज बारिश होने के आसार है। हवामान विभाग के अनुसार लखनऊ और उसके आसपास के जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

हवामान विभाग के अनुसार उत्तरप्रदेश के पश्चिमी जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी इलाको में 10 से 11 सितंबर के अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश होगी। इसकेअतिरिक्त पश्चिमी यूपी के कई जिलों बागपत, गाजियाबाद, रामपुर, मेरठ, हापुड़, खतौली और अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती हैं।

हवामान विभाग के मुताबिक 10 सितम्बर शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर,लखीमपुर खीरी, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, पीलीभीत, बरेली ये सभी के आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *