पोस्ट ऑफिस में जमा करे 2 हजार रु और 5 साल बाद आपका बच्चा बन जायेगा लखपति,जाने कैसे

Informational News

बच्चे का जन्म होते ही माँ बाप उसके अच्छे भविष्य के लिए प्लानिंग में लग जाते हैं। माँ बाप अपने बच्चे की एजुकेशन से लेकर फाइनेंसियल प्लानिंग तक सब करते हैं ताकि उनके बच्चे का भविष्य सुरक्षित हो सके। अगर आप भी अपने बच्चे के भविष्यको लेकर अच्छा फाइनेंसियल प्लान बनाना चाहते हैं तो उसके लिए पोस्ट ऑफिस की यह एक बेहतरीन स्कीम हैं जिसमे आपको हर महीने केवल 2000 रुपये जमा करने होंगे।

हर महीने केवल 2000 रुपये जमा कर ने पर 5 साल बाद आपका बच्चा लखपति बन जायेगा। यह योजना रिकरिंग डिपाजिट स्कीम हैं जिसमे आप माइनर लीगल गार्डियन बनकर इसको शुरू करवा सकते हैं। यदि जन्म के बाद से बच्चे के नाम इस स्कीम में ₹2000 आप महीने में निवेश करना शुरू कर दें तो 5 साल के बाद लाख रुपए से ज्यादा का फंड बन जाएगायदि आप अपने बच्चे के नाम पर हर महीने ₹2000 की आरडी जमा करेंगे तो 5 साल के अंदर यह रकम ₹140000 हो जाएगी।

आपको बता दें कि फिलहाल पोस्ट ऑफिस की ओर से 5.8% का ब्याज दिया जा रहा है जिसके अंदर तिमाही आधार पर कंपाउंडिंग होती है और इस तरीके से 5 साल में आपके बच्चे के नाम एक बड़ा अमाउंट जुड़ जाता है। वही अगर किसी परिस्थिति में अपने बच्चे के नाम पोस्ट ऑफिस में आरडी अकाउंट खुलवाया है लेकिन आपको मैच्योरिटी से पहले ही पैसे की आवश्यकता पड़ जाती है तो आप इसे बंद भी करवा सकते हैं. हालांकि आप ऐसा तभी मुमकिन है जब RD अकाउंट 3 साल तक डिपॉजिट हो चुका हो। उससे पहले आप पैसे नहीं विथड्रॉ कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *