यूपी के लोगो हो जाओ तैयार यूपी सरकार रोजगार मेला में सभी युवाओ को नौकरी मिलने का सुनहरा अवसर !

Informational

सरकार की जिम्मेदारी होती है के बेरोजगार युवाओ को उनकी लायकात के अनुसार रोजगार प्रदान करवाए। बेरोजगार युवाओ को रोजगार प्रदान करने के हेतुसार हरसाल देश के सभी राज्यों में रोजगार मेला का आयोजन किया जाता है। ऐसे ही एक रोजगार मेले का आयोजन उत्तरप्रदेश की सरकार ने किया है। इस भर्ती मेले में प्रदेश के 36 जिलों के बेरोजगार युवाओ को आवेदन के लिए आमंत्रित किया है।

जो कोई भी उमेदवार इस यूपी सेवायोजन रोजगार मेला 2021 में आवेदन करना चाहते है उनको आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पे जाके ऑनलाइन एप्लिकेशन करनी होगी। जहा आपको अपनी लायकात के मुताबिक अपने अपने क्षेत्र में जो जो नौकरिया प[प्रदान की जा सकती है। जो कोई भी युवा रोजगार मेले का लाभ लेना चाहते है उन्हें रोजगार के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना जरुरी है।

रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आपकी योग्यता के अनुसार जिस किसी संस्था में आपकी लायकात के अनुसार रिक्त स्थान होंगे। रोजगार संस्था आपकी प्रोफ़ाइल मैच करके आपके ईमेल एड्रेस पर आपको ईमेल भेजेगी। इस रोजगार मेले में जो कोई भी उमेदवार आवेदन करना चाहते है वह सभी निर्देशों को बहुत ध्यान से पढ़े।

जो कोई भी उमेदवार इस रोजगार मेला में आवेदन करने के लिए इच्छुक है वह उत्तर प्रदेश रोजगार मेला की आधिकारिक वेबसाइट यानी sewayojan.up.nic.in पर जाके अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। वेबसाइट पर मांगी गई हरेक जानकारी ध्यान से भरे। यहाँ आपको सरकारी तथा प्राइवेट नौकरी के भी ऑप्शन मिलेंगे। अगर आपको ऑनलइन रजिस्ट्रेशन करने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आप गलत जानकारी भरने के बजाय से अपने नजदीकी रोजगार ऑफिस जा के माहिती इकठ्ठा करे।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला आवेदन करने के लिए sewayojan.up.nic.in वेबसाइट पर जाये। वहां आपको होमपेज में रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखेगा वहा क्लिक करे। उसके बाद आपकी स्क्रीन पर पंजीकरण फॉर्म दिखेगा वहा मांगी गई सभी जानकारी आपको ध्यान से भरने के बाद सबमिट पर क्लिक और अपना पासवर्ड भी बनाना है इतना करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको पाना यूज़र आईडी और पासवर्ड डाल के फिर से लॉगिन करना है। लोग इन करने के बाद आपको आपकी लायकात से जुडी सारी जानकारी दर्ज करके अपना प्रोफ़ाइल बनाना होगा। इतना करने के बाद आपकी लायकात के मुताबिक आपको जॉब नोटिफिकेशन आना शुरू हो जायेंगे। आपको बतादे के आप इस नोटिफिकेशन के आधार पर रोजगार मेला में आसानी से अपना आवेदन कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *