रातों रात कमा सकते हैं लाखों रुपए, अगर आपके पास है 25 पैसे का ये खास सिक्का, जानिए कैसे

News

देश और दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग है जिन्हे पुरानी चीजे संग्रह करने का बहुत शोख होता है। बहुत सारे लोग लोग अपने घर की शोभा बढ़ाने के लिए पुरानी एंटीक चीजे अपने घर में रखते है। कहते है के हीरे की असली पहचान जवेरी को होती है ,ऐसे ही अगर आपके पास ऐसी कोई एंटीक चीज है तो आप उससे बहुत सारे पैसे कमा सकते है। आज हम हम कोई ऐसी एंटीक चीज के बारे बात नहीं करने वाले पर अगर आपके पास एक ऐसा पुराना सिक्का है तो आपको उसके लाखो रुपये तक मिल सकते है।

अगर आपके पास 25 पैसे का यह पुराना सिक्का है तो आपको इसके लाख रूपये तक मिल सकते है। आपको बतादे के ऐसी पुराने सिक्के खरीद ने और बेचने एक ऑनलाइन वेबसाइट है क्विकर यहाँ पे पुरानी चीजे सहित ऐसे पुराने सिक्के की लेनदेन होती है। अगर आपके पास भी ऐसा पुराण 25 पैसा का सिल्वर रंग का सिक्का है तो आप उसे क्विकर पर जा के बेच सकते है।

आपको इससे पहले क्विकर पर जा के अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और उसके बाद आपको क्विकर की शर्तो को पालन करते हुए वहा पे यह सिक्का बेच सकते है। एक जानकारी के मुताबिक क्विकर पर यह 25 पैसो के सिल्वर रंग के सिक्के की कीमत करीब 1.50 लाख रूपये बताई गई है।

आपको बतादे के ऐसी कोई भी जगह पर अपना रजिस्ट्रेशन खुद के जोखिम पर करवाये। क्योकि आज कल ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ गए है। इसीलिए रिसर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ऐसे मामलों से बचने के लिए कहते है। क्योकि ऑनलाइन आपके साथ ठगी भी हो सकती है और आज कल ऐसे मामले बहुत बढ़ गए है। किसी वेबसाइट पर ऐसे दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *