केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! DA Arrear पर आया अपडेट, जानिए अब किस दिन खाते में आने वाले हैं 2 लाख रुपये!

Informational News

अगर अभी तक आपका DA Arrear का पैसा नहीं आया हैं तो जल्द ही आपके कहते में पैसे ट्रांसफर हो सकते हैं। ये एक महंगाई भत्ता हैं जो की पिछले 18 महीनो से नहीं दिया गया हैं। केंद्र सर्कार अपने सभी कर्मचारियों के पैसे जल्द ही जमा ाकरने वाली हैं। अगर आपका भी पैसा अटका हैं तो जल्द ही आपका पैसा आपके कहते में ट्रांसफर हो सकता हैं।

सरकारने 7वे वेतन आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के डीए को बढ़ाकर 31 फीसदी कर दिया है। नेशनल काउंसिल ऑफ ज्‍वाइंट कंसल्टेटिव मशीनरी के सचिव शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, सरकार अटके हुए डीए के पैसे का वन टाइम सेटलमेंट कर सकती है। अगर सरकार कर्मचारियों को एक बार में ही डीए का पैसा ट्रांसफर करती है तो उनके खाते मों लाखों रुपये ट्रांसफर हो सकते हैं।

शिव गोपाल मिश्राने बताया हैं की अगर लेवल 1 के कर्मचारियों की बात करें तो डीए पर एरियर करीब 11880 रुपये से लेकर 37554 रुपये के बीच में बनता है। वही अगर हम लेवल 13 के कर्मचारियों की बात करें तो उनका बेसिक पे 1,23,100 रुपये से लेकर 2,15,900 रुपये के बीच में बनता है।

इसके अलावा अगर हम लेवल-14 के लिए कैलकुलेशन की जाएगी तो एक कर्मचारी के हाथ में DA एरियर का 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस तरह केंद्र कर्मियों को अब एक साथ पैसे मिल जायेंगे। जो की पाय स्केल के हिसाब से लाखो में भी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *