नवजात बच्चों की खरीद-बिक्री का हुआ पर्दाफाश, आशा वर्कर ने 50 हजार में बच्ची का किया सौदा

News

आज एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हिला कर रख दिया है। यह पढ़ने के बाद आप ऐसा ही बोलेंगे भगवान ऐसा किसी भी माँ बाप के साथ न करे और ऐसा चंद पैसे के लिए ऐसा काम करने वालो को कड़ी से कड़ी सजा दे। बतादे के यह हैरान कर देने वाले मामले एक अस्पताल में बतौर दै काम कर रही बाई सिर्फ 50 हजार रूपये में बच्ची का सौदा किया था। फिर ऐसे हुआ पुरे मामले का खुलासा , चलिए जानते है यह आँखे उजागर करने वाली घटना के बारे में।

बतादे के बिहार के मधेपुरा के रहने वाले मुताबिक पूनम देवी और उसके मजदूर पति शादी के 20 वर्षों के बाद भी संतान प्राप्ति के सुख से वंचित थे। उनको किसी ने बताया के गांव की आशा कार्यकर्त्ता निर्मला देवी रुपये लेकर निसंतान लोगों को बच्चा देती है। यह जान कर उन्होंने निर्मला से संपर्क किया तो। निर्मला देवी ने उनसे 50 हजार रुपये में एक बच्ची देने का सौदा किया।

सौदे के मुताबिक मजदुर दम्पत्ति को निर्मला देवी को 50 हजार पुरे देने थे , लेकिन मजदुर दम्पति की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण यह दंपति बच्ची के लिए दाई निर्मला देवी को मुश्किल से जुटाए गए 30 हजार रुपये ही दे सका। बाकी बचे 20 हजार रुपये समय पर नहीं देने पर निर्मला देवी और मजदूर दम्पति के बीच विवाद हुआ उसके बाद बच्चा बेचने के इस गोरखधंधे का खुलासा हो गया।

स्थानीय लोगों की के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में ऐसे कई निजी क्लिनिक धड़ल्ले से चल रहे हैं जहां अक्सर बिन ब्याही युवतियों और लड़कियों का प्रसव कराया जाता है। लोक-लाज के भय से माताओं के द्वारा नवजात बच्चों को छोड़ दिया जाता है। इन्हीं नवजात बच्चों का बाद में दलालों के जरिये सौदा किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *