ज्योतिरादित्य सिंधिया हे अरबों के मालिक, पत्नी के नाम नही है एक भी गाड़ी और पैसे भी है बस इतने ही…

Informational

ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश के राज परिवार से तालुक्क रखते हे। उनके पिता माधोराव सिंधिया ग्वालियर के महाराजा थे और कांग्रेस के कद्दावर नेता थे, माना जाता था कि वह प्रधानमंत्री के दावेदार थे। माधोराव रेल्वे मंत्री, HRD मिनिस्टर, एविएशन मंत्री भी रहे थे। सिंधिया घराना भारत के रजवाड़ो में सबसे बड़े रजवाड़ो में से एक था। आइये जानते है सिंधिया परिवार के पास कितनी है जायदात।

चुनाव आयोग को दिए दस्तावेज में सिंधिया ने ऊनी जायदात 375 करोड़ बताई थी। 4 निजी कार बताई गई थी। मगर सिंधिया परिवार की जायदात 3000 करोड़ से भी ज्यादा की मानी जाती है और मन जाता है कि 40000 करोड़ की जायदात के केस कोर्ट में चल रहे है। सिंधिया परिव्सर के पास किसी बड़े उद्योगपति से भी कही गुना ज्यादा जायदात है। आपको बता दें कि ज्योतिररादित्य सिंधिया ने अपनी शादी वडोदरा के गायकवाड़ परिवार में की थी उनके पत्नी का नाम प्रियदर्शिनी सिंधिया हे। आपको जानके हैरानी होगी कि प्रियदर्शनी सिन्धिया के नाम पर नही कोई कार हे नही कोई महल या बंगलो हे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पॉलिटिकल शरुआत कांग्रेस से की। कांग्रेस में वह 20 साल से भी ज्यादा सक्रिय तौर पर रहे। राहुल गांधी के खास माने जाते थे। मगर फिर वह पक्ष बदल के बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी में आते ही कांग्रेस की सरकार एमपी में टूट गई। कुछ ही दिनों पहले मोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को एविएशन मिनिस्टर बनाया गया हे।

आप को जानकर हैरानी होगी की वसुंधरा राजे जो राजस्थान मे बीजेपी का नेतृत्व करते हे वह माधोराव सिंधिया के बहन हे। सिंधिया फैमिली न सिर्फ मध्यप्रदेश मे पर राजस्थान मे भी अपनी पक्कड़ रखते हे। प्रियदर्शनी सिंधिया की निजी संपत्ति क्यो नही हे वह कोई नही जानता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *