सर्दी के मौसम में रेल्वे अब दिलाएगी गर्मी का एहसास, रेलवे ने फिर शुरू की यह सुविधा

Informational News

रेल्वे ने महामारी के चलते अपने कई सारी सुविधाएं रद्द की हुई थी। रेलवे स्पेशल ट्रेन भी चलाती थी जिसमें महामारी की वजह से पैसेंजर की संख्या कम रहती थी और उसका किराया भी ज्यादा था कुछ वक्त पहले ही रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों को आम कर दिया था जिस वजह से किराए में बहुत भारी कमी आई है। उसी के साथ रेल्वे ने अपनी पुरानी सेवाएं बहाल करने की सूचना दी है इस हिसाब से ठंडी के मौसम में भी रेल्वे में गर्मी बनी रहेगी आइए जानते हैं यह कौन सी सुविधाएं हैं।

महामारी के चलते रेलवे ने स्लीपर कोच एवं एसी कोच में मिलने वाले कंबल, तकिया जैसी सुविधाओं को बंद कर दिया था। मगर भारी ठंडी को देखकर और पॉजिटिव केस में आई कमी की वजह से शायद रेलवे यह सुविधा फि र से शुरू कर रही है। सर्दी के मौसम में यात्रियों को कंबल, चद्दर तकिया जैसी सुविधाएं वापस मिलने से ठंडी के सामने राहत मि ल पाएगी।

संक्रमण को घटाने के लिए रेलवे ने कुछ वक्त पहले बेडरोल या कंबल देना बंद कर दिया था। अब रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए बेड रोल और कंबल देने की सुविधा फिर से शुरू कर दी है। साथ ही स्पेशल बनके घूम रही ट्रेन को अब नॉर्मल ट्रेन की तरह चलाया जाएगा जिससे ट्रेन के किराए में भी भारी कमी आएगी। रेलवे भारत के लिए बहुत ही जरूरी संस्था है जिसमें रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। रेलवे मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए यातायात का जरूरी जरिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *