कुबेर देव के 3 प्रभावशाली मंत्र दरिद्रता दूर कर बना देंगे आपको मालामाल

News

हिन्दू धर्म में धन की देवी के रूप में माता लक्ष्मी की पूजा करी जाती है वैसे ही धन के राजा कुबेर देव को माना जाता है. जो व्यक्ति कुबेर देव की अच्छे तरीके और पुरे मन से प्राथना करता है उसके जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. आज हम आपको कुबेर देव के ऐसे तिन मंत्रो के बारेमे बताने जा रहे है जिनका सच्चे मन से जाप करने पर आपको कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कुबेर देव के शक्तिशाली तिन मंत्र

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये

धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा॥

ऊपर बताया गया 35 अक्षरों वाला मंत्र सुबर देव का सबसे शक्तिशाली और प्रिय मंत्र है. अगर आप इस मंत्र को 3 महीने लगातार करते है तो आपको कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होती है. जाप करते समय आपका मुख दक्षिण दिशा की और होना चाहिए और इस मंत्र के 108 जाप करने चाहिए तभी आपको इसका फल मिलेगा.

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥

यह मंत्र माता लक्ष्मी और कुबेर देव का मंत्र कहा जाता है. ऐसा कहा जाता है की जिस व्यक्ति को यश, पद, प्रतिष्ठा, सौभाग्य चाहिए तो उस व्यक्ति को इस मंत्र का जाप करना चाहिए. जिस व्यक्ति को इस मंत्र का पूरा लाभ लेना है उस व्यक्ति को यह मंत्र का जाप शुक्रवार रात्रि के समय में करना चाहिए.

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥

अगर आपको भौतिक सुख पाने है तो इस मंत्र का जाप आपको करना चाहिए. इस मंत्र का जाप नियमित रूपसे करने पर आपको कभी भी आर्थिक परेशानियो का सामना नहीं करना पड़ता है. आपके धन सबंधी रुके हुए कार्य खुल जाते है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *