इस सीट से सीएम योगी लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव? विपक्ष का बिगड सकता हे समीकरण!

News Political

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे वैसे राजनीति की गर्मी बढ़ती जा रही है. सभी दलों में हलचल होनी चालू हो गई है. राज्य की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा में भी इसकी हलचल चालू हो गई है. अभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि, कौन कहां से चुनाव लड़ने जा रहा है.

भाजपा के नेता दिलीप श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि, वह लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट से चुनाव लड़े. उन्होंने पत्र में लिखा है कि “ऐसा करने से प्रदेश में बहुत अच्छा और बड़ा संदेश जाएगा.”

इससे भारतीय जनता पार्टी को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा. उन्होंने आगे बताया था कि, इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना, मतलब की पूरा उत्तर प्रदेश कवर कर लेना है. इस क्षेत्र में इंदिरा नगर, गोमती नगर, विकास नगर, महानगर, निशातगंज, सर्वोदय नगर, शक्ति नगर जैसे कई अन्य जिलों के भी लोग बहुत बड़ी संख्या में रहते हैं. इस विधानसभा में कायस्थों की संख्या भी बहुत अधिक है.

इस विधानसभा में ठाकुर और ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या भी सर्वाधिक है. इस विधानसभा से भाजपा के 12 पार्षद भी है. इस विधानसभा सीट को भाजपा की परंपरागत सीट भी माना जाता है. विजय श्रीवास्तव ने पत्र में लिखा है कि, आप उत्तर प्रदेश के सबसे लोकप्रिय नेता है. अगर आप यहां से चुनाव लड़ते हैं तो, पूरे उत्तर प्रदेश में जनता में बहुत अच्छा मैसेज जाएगा. यहां आप का चुनाव लड़ना विपक्षी दलों में बौखलाहट ला सकता है. कांग्रेस, बसपा, सपा और अन्य विपक्षी दलों के समीकरण बिगड़ेंगे. यहां से आपकी जीत निश्चित है और यहां से आप ऐतिहासिक जीत लेंगे. इसीलिए आपसे अनुरोध है कि, आप लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट से चुनाव लड़े.

साथ ही एक बडा तब्ता योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ने के लिए कह रहा हे!  की मांग हे की योगी जी अयोध्या से चुनाव लडे. वही कही लोग छह रहे हे की योगी जी मथुरा से चुनाव लड़के लोगो के  सन्देश दे और अपना पक्ष मजबूत करे. तो कही लोग उनकी परंपरागत सीट गोरखपुर से ही चुनाव लड़ने के लिए कह रहा हे. अभी देखना रहा की योगी जी कहा से चुनाव लडते हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *