Budget Car: 4 लाख रुपये के बजट में लेनी है 5 सीटर नई कार तो ये हे शानदार ऑपशन

Informational News

बढ़ते परिवारके साथ परिवार की जरूरते भी बढ़ती है। लेकिन कभी कभी काम बजट के चलते हम सभी जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते। अगर आप भी इस साल कार लेने का सोच रहे हैं लेकिन बजट की वजह से पीछे हैट रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे ऑप्शन्स लेके आये हैं जो की आपके बजट में फिट होने के साथ साथ अच्छा माइलेज भी देते हैं।

Datsun Redi-GO – डैटसन रेडी गो डैटसन की सबसे सस्ती कार है। इसकी शुरुआती कीमत 3.98 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इसमें 799 और 999 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें अगर आप सीएनजी लेना चाहते हैं तो वो ऑप्शन आपको नहीं मिलेगा। यह 5 सीटर कार है इसके सबसे सस्ते वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन आता है। एक लीटर पेट्रोल में 20.71 से 22 km तक का एवरेज देती हैं।

Maruti Suzuki S-Presso –  इसकी शुरुआती कीमत 3.85 लाख रुपये एक्स शोरूम है। यह  कार मारुति की एक माइलेज कार है। इसमें 998 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 5 सीटर कार है इससे सबसे सस्ते वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन आता है। इसमें अगर आप सीएनजी लेना चाहते हैं तो उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।  सीएनजी में यह कार  31.19 किलोमीटर तक का माइलेज देती हैं। वही पेट्रोल में 21.53 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Alto – एवरेज, मेंटेनन्स और कीमत के मामले में यह कार हमेशा ही भारतीयों की पसंदीदा कार रही हैं। यह मारुति की सबसे सस्ती कार है, इसकी शुरुआती कीमत 3.15 लाख रुपये हैं। इसमें 796 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है।  इसमें अगर आप सीएनजी लेना चाहते हैं तो उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। सीएनजी में यह कार 31.59 किलोमीटर तक का माइलेज देती हैं जबकि पेट्रोल में यह कार  22.05 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *