सोते वक्त मोज़े में कटा प्याज रखकर पहेन लीजिये मिलेंगे ये 5 जबरजस्त लाभ

News

हमारे आसपास कुछ ऐसी लाभदायी चीजे मौजूद होती है जिनका उपयोग हम रोजाना जीवन में उपयोग करते है लेकिन हमें उसके फायदों के बारे में पता नहीं होता। अब आप प्याज को ही ले लीजिये ना प्याज़ का हर किसी के घर में रोजाना खाना बनाने के लिए उपयोग होता है। लेकिन आपको शायद ही पता होगा के प्याज के स्वास्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद है।

आपको जानकर हैरानी होगी के प्याज हमारी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। लेकिन हम आपको अपनी खबर में ऐसे इस्तेमाल के बारें में बता रहे है। जिसके बारें में जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि इस इस्तेमाल से आप कई बीमारियों से निजात पा सकते है।

यह अनोखा इस्तेमल है। सोते समय पैरों में मोजे के अंदर प्याज की एक टुकड़े को रखना। रात में सोने से पहले मोजे में प्याज रहने से कई तरह के शारीरिक कीटाणुओं से छुटकारा पाया जा सकता है। इससे हम विभिन्न बीमारियों का शिकार होने से बच सकते हैं।

प्याज़ और लहसुन, यह दो ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें यदि शरीर पर लगाया जाए तो यह शरीर में कीटाणुओं और जीवाणुओं का नाश करते हैं। मोजे में प्याज रखकर सोने से अंगों को भी स्वस्थ रखा जा सकता है। प्याज़ में मौजूद फॉस्फोरिक एसिड खून की धमनियों में जाकर कर खून को शुद्ध बनाता है।

हमारे पैर काफी शक्तिशाली हैं और इनकी तंत्रिका आपके शरीर में आंतरिक अंगों तक सीधे पहुंची होती है। पैरों के नीचे सीधे अलग-अलग तंत्रिका तंत्र होती हैं, जो कि शरीर के विभिन्न अंगों से जुड़ी हुई होती हैं। ये शरीर के भीतर एक शक्तिशाली बिजली के सर्किट की तरह से काम करते हैं, लेकिन ये अक्सर जूते-चप्पल पहनने की वजह से निष्क्रिय हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *