माता-पिता के स्वर्गवास के बाद घर में अकेला रहता हैं 10 साल का बच्चा, खेती कर भरता हैं पेट

News

जो भी बच्चो के माँ बाप जीवित है वह बहुत नसीब वाले होते है। क्योकि माँ का प्यार और बाप की छाव में बच्चो का बचपन कहा बीत जाता है बच्चो को पता ही नहीं चलता। हमने कभी बिना माँ बाप के अपना बचपन केसा गुजरा होगा इसके बारे में कभी नहीं सोचा है। अगर आपने कभी बिना माँ बाप के जीवन केसा होगा उसके बारे में अगर सोचा भी नहीं है तो जरा इस बच्चे के बारे में जरूर पढ़िए।

आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने वाले है जो खेलने कूदने की उम्र में खुद खेती कर अपना जीवन गुजारा करता है। इतना ही नहीं खाना भी अपने लिए खुद बनता है और खुद की देखभाल भी खुद ही करता है। ऐसा इस लिए के इस बच्चे के माँ बाप की मौत हो चुकी है।

छोटी सी उम्र में डांग वान पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा। पहले मां का देहांत हुआ और फिर एक हादसे में उसके पिता की भी मृत्यु हो गई। इसके बाद डांग वान अपनी दादी के साथ रहने लगा, लेकिन उसकी दादी भी दूसरी शादी करके चली गईं। अब डांग घर में एकदम अकेला रहता है, उसकी देखभाल करने वाला भी कोई नहीं है।

डांग वान ने अपनी छोटी सी उम्र में बहुत कुछ सहा है, लेकिन फिर भी उसने हार नहीं मानी।वह अपना जीवन यापन करने के लिए घर के पास ही खेत में काम करता है। डांग वान खुद सब्जियां उगाता है. इसके अलावा उसके पड़ोसी भी अन्न देकर उसकी मदद करते हैं।

डांग वान की पूरी ज़िदगी अचानक ही बदल गई है। जानकारी के मुताबिक, डांग वान को कई दूसरे परिवार अपनाना चाहते हैं, लेकिन वह किसी के साथ नहीं जाना चाहता है। उसका कहना है कि वह अपना ख्याल खुद रख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *