1200 करोड रुपये के खजाने की खोज आखरी चरण मे, इसके आलावा इन 3 जगहो पर छिपा है कभी खत्म न होने वाला खजाना

Informational News

भारत मे ही दुनिया के कही कोनो मे करोडो का खजाना मिलने की बात कही बार सामने आती हे. चाहे वह इजीप्ट का खजाना हो या फिर अफ्रीका यूरोप हो या फिर अफ्गानिस्तान का खजाना हो. दुनिया के रहस्यमय खजानों में अकूत संपत्ति छिपे होने की बात कही बार सामने आती रहती है. कुछ साल पहले ही भारत मे 1 1.5 लाख करोड का खजाना मिला था. ऐसे ही कही और खजाने भी छुपे हुए हे.

कही लोग पूरी जिंदगी ऐसे खजाने के खोज मे गुजर देते हे. ऐसी ही एक खोजी टीम ने बताया हे की एक बेशकीमती सोने, गहने और पुरानी कलाकृतियों का खजाना जल्द ही उनके हाथ लग सकता हे. उनका अनुमान हे की यह खजाना 1200 करोड का हो सकता हे मगर जब तक मिल न जाये तब तक इसकी पुष्टि नही की जा सकती इसके साथ ही उन्होंने और 3 संभावित जगह बताई जहा खजाना हो सकता हे.

आपको बता दे की यह ग्रुप फिनलैड का हे और पिछले 34 सालो से हेलसिंकि में कुछ गुफाओं के पास लेम्मिंकेनन खाजाने की खोज मे लगा हे. अब उनका कहना हे की वह लोग खजाने से ज्यादा दूर नही हे. 19 के दशक मे जैकब वाल्ट्ज ने यहाँ खजाना खोजै था. उन्होंने अपने आखरी दिनों मे अपने पडोसी को खजाने की बात कही थी. तब से लेके अब तक यहा कही लोग आ चुके हे मगर अबतक खजाना हाथ नही लगा हे.

इसके आलावा नाइट्स टेम्पलर जो की यूरोप की  मिलिट्री अरेंजमेंट थी. ईसाइयों की रक्षा के लिए इसकी स्थापना साल 1119 में हुई थी. ऐसा माना जाता हे की उनके पास करोडो का खजाना माना जाता हे. टेम्पलर खजाना कितना था और कहा हे यह आजतक एक रहस्य हे. इसके अलावा वाचा का संदूक मशहुर हे. जिसे जेरूसलम के एक पवित्र यहूदी मंदिर में रखा गया था. लेकिन 587 BC में बेबीलोन आर्म ने शहर पर कब्जा किया और तबसे ही यह संदूक गायब हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *