विवाहिता ने दी जान, इमोशनल खत में लिखा-‘I Love You दीपकजी, मरकर भी करती रहूंगी प्यार’

News

विवाह के बाद होने वाली हिंसा और अन्य चीजो के कलह के कारण विवाह टूटने की कई खबरे सामने आती रहती है. वैवाहिक जीवन में कहल और अन्य चीजो की वजह से कई लोग आत्महत्या भी कर लेते है और अपने जीवन का त्याग कर देते है. ऐसा ही एक वाकिया राजस्थान में सामने आया है. एक साल पहले हुई शादी में ऐसा क्या हो गया की आरती नाम की लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या करदी.

आरती की शादी 30 अप्रेल 2021 में दीपक नाम के लड़के के साथ हुई थी. पोलिस जांच कर रही है, लेकिन कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आ रही है. पोलिस को ऐसा लग रहा है की यह पारिवारिक आपसी कलह के चलते हुआ है. आरती होली के पहलेसे अपने पीहर में रह रही थी और वहा परही उसने आत्महत्या करली है. सुसाइड नोट बरामद हुई है उसमे आरती ने अपनी मरने की वजह उसकी ननंद को बताया है.

आरती ने सुसाइड नोट में लिखा है की उसीने उसके पति को अपने खिलाफ भड़काया था, और उसके जेठ ओमप्रकाश ने उसको अपने ससुराल में रहने नहीं दिया. आरती का कहना था की उसके पति अच्छे है लेकिन वह उसकी ननंद सोना के बहकावे में आकर आरती के साथ जगडा करते थे. आरती की उम्र केवल 21 साल थी. होली के पहले से वह अपने पीहर में थी. आरती के माता पिता का कहना है की आर्तिने पति के घर से वापिस आने पर टेंशन में अपनी जान देदी है.

आरती की सुसाइड नोट में क्या लिखा मिला?

आरती ने सुसाइड नोट में लिखा-‘मेरे मरने का जिम्मेदार घर में से कोई नहीं है। मुझे मरने पर मजबूर मेरी ननद ने किया है। उसने मेरी और मेरे पति की लड़ाई करा दी और मुझे ससुराल से भगा दिया। मुझे और मेरे घरवालों को गाली दी। मुझसे मेरी सारी चीजें छीन ली और मुझे फोन पर धमकी दी कि अब तुझे ससुराल में नहीं आने दूंगी।

इसमें मेरे पति का कोई दोष नहीं है। उसने तो बहन के कहने पर मुझसे झगड़ा किया। मेरी मौत के जिम्मेदार मेरी ननद और जेठ हैं। सोना और ओमप्रकाश। और मुझसे कोई गलती हुई हो तो मुझे माफ कर देना। मैं मेरे पति से बहुत प्यार करती हूं और मरने के बाद भी करती रहूंगी..I Love You दीपकजी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *