मात्र 2 लाख रुपये में शुरू करें यह कारोबार, सालभर में बन जाएंगे करोड़ों के मालिक, सरकार भी करेगी मदद

Informational

आज के समय में हर युवा जो नौकरी कर रहा है वह खुदका एक छोटा मोटा बिजनेस करना चाहता है। लेकिन सभी को लगता है के नया बिजनेस स्टार्ट करेंगे तो उसमे बहुत ज्यादा लागत आयेगी। अगर आप भी ऐसा सोच के अपना नया बिजनेस शुरू नहीं कर रहे है। तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से एक ऐसे कारोबार के बारे में बताने वाले है जिसे आप बहुत कम लागत से शुरू कर सकते है।

अगर आप कारोबार करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक खास बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं. इससे आप सालभर में ही करोड़ों का मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आपके पास अपनी जमीन है और आप कम निवेश में कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो आप राख की ईंटें बनाने का कारोबार शुरू कर सकते हैं.

आपको बतादे यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपको 100 गज जमीन और कम से कम 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इससे आप हर महीने 1 लाख रुपये और सालाना करोड़ो की कमाई कर सकते हैं। आप पैसा इस लिए कमा सकते हो क्योकि हर रोज कुछ न कुछ नया कंस्ट्रक्शन बनता ही रहता है और उसमे ईंटों इस्तेमाल होगी वो पक्की बात है।

सरकार दे सकती है लोन

अगर आप के पास यह कारोबार करने के लिए पूर्ति राशि नहीं है तो इस कारोबार को बैंक से लोन लेकर भी शुरू किया जा सकता है। प्रधानमंत्री रोजगार योजना और मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार के जरिए भी इस कारोबार के लिए लोन लिया जा सकता है। इसके अलावा मुद्रा लोन का भी विकल्प उपलब्ध है. उत्तराखंड और हिमांचल प्रदेश जैसे राज्यों में मिट्टी की कमी के कारण ईंटो का उत्पादन नहीं होता।

कोई भी बिजनेस बिना मार्केटिंग के नहीं होता। अगर आप अच्छी मार्केटिंग करते हो और आसपास के बिल्डरों से अच्छे कॉन्टेक्ट बनाते हो तो आपका बिजनेस अच्छा चलने की संभावना बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *