अफगानिस्तान मे फीर आ रहा तालीबान राज! सिखों और हिंदुओं ने बिनती की, देर हो जाए उससे पहले हमें बचा लो! जानिए वहा के हाल।

Informational News

अमेरिका ने अपनी सेना को अफगानिस्तान से वापस बुलाने के फेसले के साथ ही चरमपंथी लोको मे जैसे नई ताकत आ गई हो। जैसे जैसे अमेरिका की सेना अफगानिस्तान खाली कर रही है वैसे वैसे तालिबान अफगानिस्तान पर अपनी पकड़ मजबूत कर रहा हे। खबरों की माने तो तालिबान ने अफगानिस्तान के 70 प्रतिशत हिस्से पे अपना राज कायम कर लिया हे। और वहा तालिबानी कानून लगा दिया हे। अफगानिस्तान के हालत हर दिन बिगड़ते जा रहे हे। वहा रहते हिंदू और सीखो को अब आतंकियों का डर सता रहा हे।

काबुल में सिख समुदाय से बात करते हुआ पता लगा कि काबुल के 5 गुरुद्वारा मे से 4 गुरुद्वारा बंध किए गए हे। आगे बताते हुए बताया कि काबुल मे अभी हजारों सालो से रह रहे 150 हिंदू और सिख समुदाय के लोग बचे हुए हे। उन्होंने अंतराष्ट्रीय समुदायों से मदद मांगते हुए बतया की हमे जल्द ही यह से निकाला जाए वरना बोहात देर हो जायेगी। हर रात एक डर के साथ गुजर रही हे। शहर मे कही जगह तालिबानी गूस कर लोगो को मार रहे हे। हमे आतंकी मार दे इससे पहले अंतराष्ट्रीय समुदाय को आगे आके हमारी मदद करे।

कनाडा खालसा संगठन और कनाडा विश्व सिख संगठन ने अफ़गान के हिंदू और सिख समुदाय के लोगो को बचाने के लिए सरकार से अपिल की। निवेदन किया की अफगान के सिख और हिंदू को कनाडा मे बसाया जाय। विशेषकार्यक्रम के तहत उनको कनाडा मे लाया जाय। कनाडा के संगठनों ने बताया की वह अफगान मे हो रहे हिंदू सीखो पर हो रहे अत्याचारो से लोगो को वाकिफ कर रहे हे। जैसे की किडनैप करना, बच्चो को उठा लेना, धार्मिक स्थलों को तोड़ना जलाना आम बात हो गई हे। तो मानवता के हिसाब से हमारा फर्ज बनता हे की उनको सही सलामत बचाया जाए।

वहा के लोगो ने बताया की हम यहा पर आने वाले कितने समय तक सही सलामत रहेंगे पता नही। हमे जल्द ही यह से निकला जाए। हमारे लिए एक एक दिन भारी पड़ रहा हे। तालिबान धीरे धीरे अफगानिस्तान मे एक के बाद एक प्रदेश अपने कब्जे मे ले रहे हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *