पंजशीर मे जंग अभी भी जारी, अहमद मसूद ने कहा जंग आखरी साँस तक लड़ी जाएगी और पाकिस्तान से तालिबान को मिल रही हे यह सहायता

News

जैसा की आप जानते हे अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो गया हे, मगर पंजशीर मे आज भी जंग चालू हे और यह जंग भयानक होती जा रही हे. आज चल रही लडाई मे दोनों पक्षों के लोग हताहत हुए हे। पंजशिल अब मुश्किल स्थिति में आ गया हैं. तालिबान धीरे धीरे आगे बढ रहे हे। पंजशील के लीडर ने बताया की वह हथियार नही डालेगे, वह अपनी अखरी सांस तक अफ़ग़ानिस्तान के लिए लडेंगे। तालिबान मजबुत हो सकता हे मगर पंजशीर के लोगों के होसले उनसे भी ज्यदा मजबुत हे।

सालेह का पंजशीर छोड के भग जाने की बात को अफ़वाह करार दिया हे। सालेह ने वीडियो साझा किया और लोगों का भरोसा जितने की कोशिश की, उनके देश छोडने की खबरे जूठी बताई। मगर इसमें कितनी सचाई हे वह कोइ नही जानता। सालेह ने पंजशिल मे हो रहे हमलो के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार थहराया हे। मगर पाकिस्तान इस बात को नकार रहा हे।

गोरिल्ला जंग के माहिर अहमद शाह मसूद के बेटे यानी अहमद मसूद वह नॉर्थन अलायंस यानी रेजिस्टेंस फोर्स उनके मुखिया ने कहा था कि नॉर्दन अलायंस खून की आखिरी बूंद तक लड़ता रहेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि पंजशीर के लड़ाकों ने पाकिस्तान का फाइटर विमान गिराया हे। जो इस बात को बताता हे की पाकिस्तान तालिबान के साथ हे.

पाकिस्तान की ना पाक हरकते अब पंजशील मे भी देखी जा रही हे! इससे पहले खबरें थीं कि पंजशीर के लड़ाकों पर तालिबान ने पाकिस्तानी जेट विमान से हमला किया था।जिसमे कही नॉर्दन अलायंस के सैनिकों के मारे जाने की खबर मिल रही हे। दिनप्रति दिन जंग गहरी होरी जा रही हे, और दो नो तरफ के लोग हताहत होते जा रहे हे.

तालिबान ने पंजशिल के 8 जिल्लो पे कब्जा करने का दावा किया हे। तालिबान ने government house के उपर तालीबानी जंडा फहराया। अहमद मसूद और सालेह ने बताया की वह अखरी सास और खून की आखरी बुंद तक तालिबान से जंग लडते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *