चोरी करते वक्त चोर को लगी जोर की भूख, फिर वहीं बनाने लगा खिचड़ी; तभी पुलिस आई और फिर

News

कहा जाता है कि ‘पहले पेट पूजा, फिर काम करो कोई दूजा। आमतौर पर होता भी ऐसा ही है, अगर तेज़ भूख लगी तो किसी काम में मन ही नहीं लगता और गुस्सा भी बहुत आता है। शायद ऐसा ही हुआ होगा असम में घर लूटने आए एक चोर के साथ। उसे ऐसी भूख लगी कि उसने चोरी का काम बीच में ही छोड़कर अपने लिए खिचड़ी बनानी शुरू कर दी।

तभी तो चोर ने भी अपनी भूख के इंतज़ाम के लिए कुछ और पकवान चुनने के बजाय खिचड़ी ही चुनी। वो बात अलग है कि उसके लिए ये खिचड़ी बिल्कुल भी स्वादिष्ट नहीं थी और इसके बाद उसे अपने हाथ की खिचड़ी शांति से खानी नसीब नहीं हुई।

इस घटना के बारे में खुद असम पुलिस के ऑफिशियल अकाउंट से जानकारी दी है। ये घटना इतनी मज़ेदार है कि सोशल मीडिया पर लोग इस पर खूब चटखारे ले रहे हैं। किसी को भी कम से कम चोरी के बीच खिचड़ी बनाने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन असम पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट से खिचड़ी की एक फोटो के साथ ये घटना बताई है। उन्होंने लिखा है- ‘अनाज चोर का मज़ेदार किस्सा! खिचड़ी के सेहत के लिए तमाम फायदे होते हैं, लेकिन सेंधमारी और चोरी के वक्त खिचड़ी पकाना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। एक चोर को गुआहाटी पुलिस ने पकड़ा है और उसे गर्मागर्म खाना परोस रही है।

असम पुलिस का इस कहानी को सुनाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आया है। लोगों ने इस पोस्ट को न सिर्फ पसंद किया है, बल्कि इस पर मज़ेदार रिएक्शन भी दिए हैं। कुछ लोगों ने भूख की ज़रूरत को बताते हुए कमेंट किया है तो कुछ लोगों ने पुलिस से रिक्वेस्ट की है कि चोर के लिए अच्छा खाना परोसा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *