सिर्फ 1400 खर्च करके घर ला सकते हे विंडो AC, घर बन जाएगा मनाली! मिलेगी गर्मी से राहत

News

होली के जाते ही गर्मी का प्रमाण बढ़ना शुरू हो गया है. मार्च के खत्म होते होते यह पारा ४० डिग्री को भी क्रॉस कर गया है. गुजरात, राजस्थान जैसे राज्यों में हीटवेव का असर भी देखने को मिल रहा है. झुलसा देने वाली गर्मी की शुरूआत ही इतनी भयानक है तो आगे के दिनों में इससे क्या हालत होंगे वह सोचने लायक है लोग आज से बचने के लिए कूलर एसी का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हुए हैं मगर ऐसे में एसी खरीदना हॉट मिडल क्लास फैमिली के बस की बात नहीं है कि इसका मेंटेनेंस और बिजली का बिल भी ज्यादा हो ऐसे में आपके लिए अच्छा विकल्प लाए हैं

अगर यह झुलसा देने वाली गर्मी से बचने के लिए मैं कहूं कि आप को 1400 रुपए में विंडो AC मिल सकता है तो शायद ही आप इस बात पर भरोसा करोगे। मगर यह बात आंशिक रूप से सच है. विंडो एसी आज ईएमआई पर आसानी से मिल रहे हैं हर महीने 1000 से 1500 तक के EMI देके आप विंडो AC अपने घर के लिए खरीद सकते है. आइए जानते है इन AC के बारे मे:

Blue Star 1.5 Ton 5 Star Window AC: यह विंडो AC टर्बो कॉलिंग के साथ आता है. यह दूसरे AC के मुकाबले बहुत तेजी से आपके कमरे को ठंडा करता है. फिल्टर इसमें धुल नहीं लगने देता या हटा देता है. इसमें 1 ईयर की वारंटी आती है साथ ही 5 साल की कम्प्रेस्सुर की वारंटी आती है. यह AC तकरीबन 35000 के आसपास में मिलता है. अगर इसको ईएमआई पर खरीदा जाए तो 1200 का हफ्ता देके आप इसे खरीद सकते है जिसकी EMI 36 महीने तक चलती रहेगी।

Hitachi का 1 Ton 3 Star Window AC यह विंडो एसी तकरीबन 24000 में घर पर उपलब्ध है ऐसी मासिक 2000 की EMI पे खरीद सकते हैं और 12 महीने में ही इसके पैसे चुका सकते है. इसके अलावा LG Convertible 4-in-1 Cooling 1 Ton 5 Star Window AC जो कभी 57000 मे लॉन्च हुआ था. उसकी कीमत आज 32000 में है इसको आप 3500 EMI देके खरीद सकते हे, 9 महीने में ही इसका ईएमआई खत्म हो जायेगा। आप भी AC खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और विंडो एसी आपके लिए अगर अच्छा विकल्प है तो आप दिए गए विकल्पों के बारे में सोच सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *