किसान के खेत से मिला खजाना सोने-चांदी के सिक्के का ढेर, फिर राजस्व विभाग ने कर दिया ये काम

Informational News

बोहोत सारे ऐसे किस्से देखे जाते हैं जिसमे लोगो को जमीं की खुदाई या नये खेतो की जुताई के वक़्त पुराना सामान मिला हो। पर कभी कभी वो ख़ुशी लम्बी नहीं चल पाती। ऐसा ही कुछ हुआ तेलंगाना के एक किसान के साथ। तेलंगाना के इस किसान को खुदाई के वक़्त मिटटी का एक घड़ा मिला जिसमे उसे कुछ सोने एवं चांदी के सिक्के और कुछ गहने मिले। सिक्को पर लिखी गयी लिपि उर्दू थी इसलिए यह सिक्के मुग़लकालीन माने गए।

पर हुआ यु की किसान को जैसे ही घड़ा मिला वो चुपचाप वह घड़ा अपने घर ले गया। और किसान ने यह बात सबसे छुपा के राखी लेकिन किसी तरह उसके भाई को इस बात की भनक लग गयी। फिर दोनों में बंटवारे को लेकर बात होने लगी और दोनों में झगड़ा शुरू हो गया। ऐसे में यह मामला गांव के बड़े बुजुर्गों तक पहुंच गया।

जब तक कि यह मामला सुलझ पाता इसकी सूचना राजस्व विभाग के अधिकारियों को लग गई। सूचना मिलते ही राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घड़े को कब्जे में लेकर सीज कर अपने साथ ले गए।उस घड़े में 19 चांदी और पांच सोने के सिक्के हैं, इसके अलावा कुछ गहने भी हैं। सिक्कों पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ है।

राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसके अलावा पुलिस ने उस जगह का भी मुआयना किया, जहां से किसान को ये खजाना मिला था। इस बेशकीमती खजाने की कीमत लाखों में बताई जा रही है। वहीं इस खजाने को लेकर गांव में कई तरह की अफवाएं फैली हुई हैं। उनका मानना हैं की इस जगह पे और भी खजाना मिल सकता हैं और उसकी जाँच होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *