सुबह घरों में अख़बार फेंकता है, फिर स्कूल जाता है: इस बच्चे की मेहनत को सलाम कर रहे हैं लोग!

News

सभी माँ बाप अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा देना चाहते है और उसके भविष्य को लेके चिंतित रहते है। उनके भविष्य को अच्छा बनाना के लिए दिन रात महेनत करके उसकी हरेक जरूरियात पूरी करने के कोशिश करते है। वही , देश में आज भी कई ऐसे बच्चे ऐसे है आर्थिक तंगी के वजह से या बचपन में ही माँ बाप खोने के बाद भी हिम्मत नहीं हारते और अपना भविष्य अच्छा बनाने के लिए खुद जिस उम्र में पढाई और खिलना चाहिए उस उम्र दिन रत कड़ी महेनत करते है और अपना गुजरान चलाते है।

आज हम आपके सामने ऐसी ही एक सच्ची घटना सामने लेके आये है ,जहा तेलंगाना राज्य में रहने वाला एक बच्चा बहुत महेनत करके अपना गुजरान चला रहा है। आपको बतादे के इस बच्चे का नाम जय प्रकाश है। जय प्रकाश जल्दी सुबह उठकर घरो में अख़बार देने जाता है और उसके बाद पढ़ने के लिए सरकारी स्कूल में जाता है।

जब बच्चे को पूछा गया के तुम पढाई और अख़बार देने का काम साथ में कैसे कर लेते हो ,तो उसने बताया के आपके मन की इच्छा मजबूत होनी चाहिये तो आप कोई भी काम आसानी से कर लोगो।बच्चे ने आगे बताया के पढाई और नौकरी दोनों एक साथ करने में मुझे कोई हर्ज नहीं है ,में पिछले कुछ समय से दोनों अच्छे तरीके कर रहा हु।

जब जय प्रकाश का किसी ने वीडियो बनाया तो वह वीडियो तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव के पास पंहुचा बाद में रामा राव ने ट्विटर इस वीडियो को शेयर किया। ये वीडियो ट्विटर पर आते ही वायरल हो गया। बहुत से लोगो को यह वीडियो पसंद आया है लोग बच्चे के जब्बे को सलाम कर रहे है। आपको बतादे के यह वीडियो को अब तक 1,99,300 लोग देख चुके , जबकि 3077 बार ये रीट्वीट हो चुका है. पोस्ट पर अब तक 20 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *