सावधान अगर नुकसान से बचाना है तो अभी शेयर बाजार में निवेश न करे ,लेकिन इस सेक्टर में निवेश करके आप कमा सकते है

Informational

शेयर बाजार में निवेशकों को आने वाले दिनों में सतर्क रहना होगा। हालांकि, अगर वे शेयर बाजार में पैसा कमाना चाहते हैं, तो वे मिडकैप में पसंदीदा शेयरों पर निवेश कर सकते हैं। आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भसीन का कहना है कि उनका ध्यान अब निफ्टी और मेटल और आईटी बास्केट पर है। संजीव भसीन का कहना है कि इस हफ्ते में शेयर बाजार में गिरावट आ सकती है ,लेकिन अभी भी मिडकैप के शेयरों में कमाने न एक अच्छा मौका है।

मिडकैप शेयरों में मौका

उन्होंने बताया के अगस्त के मध्य में मिडकैप शेयर कमजोर दिख रहे थे, तब भी संजीव अपने फैसले पर अड़े थे। इसके बाद मिडकैप शेयरों में तेजी देखने को मिली. संजीव भसीन का मानना ​​है कि अभी मिडकैप शेयरों में निवेश करके निवेशक अच्छा रिटर्न कमा सकते है।लेकिन स्मोल केप और लार्ज केप में अभी निवेश नहीं करना ही उचित रहेगा।

बाजार सुधार की प्रतीक्षा में

संजीव भसीन का कहना है कि शेयर बाजार लंबे समय से करेक्शन का इंतजार कर रहा है. जो अगले हफ्ते शुरू हो सकता है। शेयर बाजार के मुताबिक सितंबर का दूसरा चरण काफी उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है। शेयर बाजार में कारोबार करने वाले व्यापारियों को अपने मुनाफे को बचाने के लिए बचाव की जरूरत है।

संजीव भसीन के मुताबिक मेटल और आईटी ओवरबोट और ओवरप्राइस हैं। अगर इस सेक्टर में थोड़ा सुधार होता है तो इन शेयरों में काफी कमजोरी देखने को मिल सकती है। मिडकैप शेयरों में भी चुनिंदा शेयरों पर दांव लगाया जा सकता है। मेटल और आईटी कंपनियों के शेयर बेचने की सलाह दी जाती है। आने वाले हफ्तों में शेयर बाजार में तेजी से सुधार देखने को मिल सकता है।

निवेश के अवसर अभी भी है

अब शेयर बाजार में निवेश किसी एक सेक्टर पर नहीं बल्कि चुनिंदा कंपनियों पर निवेश करना होगा. उनके अनुसार बॉश के शेयर निवेश करके रिटर्न कमाने के लिए खरीदे जा सकते हैं। सेमीकंडक्टर्स की मांग और आपूर्ति की समस्याओं को देखते हुए बॉश को इससे फायदा हो सकता है। अगली दिवाली तक इसके शेयर की कीमत 23,000 रुपये से 24,000 रुपये तक पहुंच सकती है। जब मिडकैप में निवेश की बात आती है तो आईआरबी इंफ्रा के शेयरों में निवेश किया जा सकता है।

शेयर बाजार में निवेश करने से आपको आर्थिक नुकसान होने की सम्भावना है। हम आपसे निवेदन करते है अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते है तो कृपा विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले या खुद से जानकारी इकठ्ठा करके निवेश करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *