सालो तक गले मे टायर लेके घूमता रहा हिरन, जब टायर को निकाला गया तो अंदर से निकली ऐसी चीज की लोग देखते ही हुए हैरान!

News

आप ने कही अजीबो गरीब खबरे सुनी होगी, जिसमे से कही खबरे जंगली जानवरो से जुडी भी होती हे. आज कल जानवरो के फनी या कॉमेडी वीडियोस सोसियल मीडिया पर काफी देखे और पसंद किये जाते हे. बच्चे भी ऐसे वीडियो देखना पसंद करते हे. मगर यह खबर मजाकिया न होते हुए हिरन के लिए सजा बन गई थी.

यह खबर कोलोराडो की हे, जहा वाइल्डलाइफ सेंचुरी मे कुछ हफ्तों पहले वन्यजीव अधिकारियो ने हिरन को देखा, हिरन की हरकते अजीब देखते ही, अधिकारियो ने उसका पीछा किया. जब वह हिरन के नजदीक पोहचे तो पाया की हिरन के गले मे एक बडा सा टायर लगा हुआ हे. अधिकारियो ने टायर को निकाल ने का प्रयत्न किआ मगर वह असफल रहे, और अधिकारियो की पकड छूटते ही हिरन वहा से भाग गया.

अधिकारी फिरसे हिरन की खोज मे जुड गए, कुछ दिनों बाद उनको फिरसे सफलता मिली। उन्होंने हिरन को पकडके शात किया और फिर टायर निकलने की कोशिश की. हर कोशिश असंभव होते उनको हिरन के सींग काटने का फैसला लेना पडा. उन्होंने हिरन सिंग काट कर टायर को हिरन से अलग किया. अधिकारियो बताया की हिरन को पहेली बार 2019 मे टायर  देखा गया था. बाद हिरन जंगल में चला गया काफी ढूढने के बाद भी नही मिला.

इसे यह बात तो तय हे की हिरन पिछले 2 सालो से गले मे टायर लिए गुम रहा होगा. अधिकारियो के मुताबित हिरन जब छोटा रहा होगा तब टायर उसके गले मे फस गया होगा, और सींग बढ जाने के बाद टायर निकालना मुश्किल हो गया होगा. टायर काट के अलग किया तो अंदर से पुराने सिक्के और मिट्टी भरी हुई थी जिससे टायर का वजन और अधिक हो गया होगा! हिरन को आखिरकर सालो बाद टायर से निजाद मिल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *