किसान की हो गई बल्ले बल्ले 200 रूपये किराये पर ली हुई जमीन से मिला करोडो का हीरा

News

हमारा देश बहुत पुराना है। हमारे देश में आज भी कई सारी ऐसी जगहे है जहा पे खुदाई के के दौरान पुराने समय खजाना या फिर पुराने समय की कोई न कोई बेशकीमती चीजे निकल आती है। आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप वाकई हैरान रह जाएंगे। बतादे के मध्यप्रदेश के पन्ना मे चार दोस्तों ने मिलकर 200 रूपये किराये पर जमीन ली थी। जमीन लेने के बाद तुरंत ही इन्होने हीरा ढूंढने के लिए खदान का कार्य शुरू कर दिया था।

पन्ना शहर में ईंट का व्यवसाय चलाने वाले सुशील कुमार शुक्ला ने 3 अन्य भागीदारों के साथ मात्र 200 रुपये में एक खदान किराए पर ली और हीरे की तलाश शुरू कर दी।उनके बड़े भाई राज किशोर शुक्ला और सुरेश शुक्ला, जो सुशील कुमार शुक्ला के साथी हैं, लगभग 35 वर्षों से हीरे की तलाश कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने इसे बहुत लंबे समय में हासिल किया है। वे पन्ना शहर में एक खदान किराए पर लेकर हीरे खोजने का काम कर रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने सुशील कुमार के नाम पर एक खदान किराए पर ली, जिसमें से 24 दिनों के भीतर हीरा मिल गया।

शुक्रवार को हुई नीलामी में 1,62,40,420 रुपये में बेचा गया. हीरा मुंबई की एक फर्म ने खरीदा था। हालांकि कर कटौती के बाद सुशील कुमार समेत चार साझेदारों को कुल 1.42 करोड़ रुपये के हीरे मिलेंगे। यह राशि चारों भागीदारों के बीच समान रूप से साझा की जाएगी। सुशील कुमार का कहना है कि वह ज्यादातर पैसा अपने बिजनेस और अपने 10 साल के बेटे की पढ़ाई पर खर्च करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *