लोग जमकर खरीद रहे टाटा की ये सस्ती हैचबैक, जबरदस्त माइलेज और दमदार डिजाइन है इसकी खासियत

Informational News

हमारे देश में कुछ समय ऑटोमोबाइल सेक्टर में कार के बाजार में मारुती और ह्युंडई कम्पनी की कारे का दबदबा रहता था।लेकिन अभी मारुती और ह्युंडई की करो को तगड़ी कॉम्पिटिशन टाटा मोटर्स की गाड़िया दे रही है। टाटा गाड़िया पहले के मुकाबले अभी बहुत अच्छी आ रही है। टाटा की ही अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई दमदार प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अनाउंस किया है कि टाटा अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक ने लॉन्च के बाद करीब 20 महीनों में ही एक लाख यूनिट के प्रोडक्शन का रिकॉर्ड बनाया है जो अपने आप में एक बड़ी बात है। इस खास अवसर पर पुणे के प्रोडक्शन प्लांट पर अल्ट्रोज़ की लेटेस्ट यूनिट को लाल रंग में उतारा गया है।

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की Tata Altroz हैचबैक अपने अच्छे लुक के साथ साथ उसकी सेफ्टी के मामले में भी पूरी तरह 5 स्टार रेटिंग प्राप्त किये है। टाटा altroz हैचबैक में एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर का उपयोग किया गया है। कम्पनी ने टाटा अल्ट्रोज़ को डार्क कलर में भी पेश किया गया है, जिसमें आर16 “अलॉय व्हील्स पर डार्क टिंट फिनिश के साथ कॉस्मो ब्लैक एक्सटीरियर बॉडी कलर जैसी खास चीजे मिलती है। ALTROZ के दिए जाने वाले इंटीरियर की बात करे तो उसमे मैटेलिक ग्लॉस ब्लैक मिड पैड और लेदरेट अपहोल्स्ट्री के साथ ग्रेनाइट ब्लैक कलर टोन मिलता है।

टाटा altoz के इंजन और पावर की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज़ में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर आई-टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। टाटा altoz कुल 6 वेरिएंट में बाजार में उपलब्ध है। हैचबैक में iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदरेट सीट्स, 7-इंच TFT डिजिटल क्लस्टर, R16” डायमंड कट अलॉय व्हील्स, क्रूज़ कंट्रोल और रियर एसी वेंट्स जैसे खास फीचर्स भी दिए गए हैं।

खबरों के मुताबिक Tata Motors Altroz को इलेक्ट्रिक में बनाने के लिए Tata Altroz EV के लिए एक नई प्रोडक्शन लाइन तैयार करने पर काम कर रही है जिसे जल्द से जल्द तैयार कर लिया जाएगा।Tata Altroz EV कार के लिए टाटा के Ziptronic इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का उपयोग किया जाएगा। हालांकि,टाटा ने इससे पहले टाटा Nexon भी इलेक्ट्रिक बाजार में उपलब्ध है। टाटा नैक्सॉन की तुलना में Altroz EV में बड़ा बैटरी पैक मिलेगा। जिसके चलते इसकी रेंज नेक्सॉन ईवी की तुलना में 25-40% ज्यादा होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *