मुकेश अंबानी की जियो और रिलायंस रीटेल में बेटी इशा पर है यह अहम जिम्मेदारी

Informational

अंबानी परिवार की बेटी होना ही अपने आप मैं एक बड़े सौभाग्य और बोहोत बड़ी जिम्मेदारी का काम हैं। ईशा वैसे ही अम्बानी परिवार के बच्चो मैं सबसे बड़ी हैं। ईशा और उनके भाई आकाश और अनंत तीनोही  ही अपनी लक्जरियस लाइफस्टाइल और संस्कारो की वजह से जाने जाते हैं।

हम आपको बतादे की ईशा की स्कूलिंग मुंबई मैं ही उन्हिकी स्कूल धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई हैं। उसके बाद अपनी आगे की पढाई के लिए वे अमेरिका चली गयी। वह उन्होंने येल विश्वविधयालय से साइकोलोजी विषय के साथ स्नातक किया हैं। उसके आलावा वे स्टैफ़ोर्ड बिज़नेस स्कूल से MBA भी हैं।

ईशा का जन्म १९९१ हुआ था और आकाश और ईशा दोनों ही जुड़वा भाई बेहेन हैं। वे दोनों साथ में मिलकर ही रिलायंस का रिटेल और टेलीकॉम बिज़नेस सँभालते हैं। ईशा जब १६ साल की थी तब फ़ोर्ब्स के द्वारा उनको सबसे आमिर बच्चे के तौर पे दूसरा स्थान दिया गया था।

आपको यह जानकर हैरानी होगी की ईशा ने अपनी पहली नौकरी अपने पापा के कंपनी मैं नहीं बल्कि अमेरिका की  कंसल्टेंसी फर्म – मैकिंसे मैं की थी।  2014 में उन्होंने अपने पापा  के टेलीकॉम और रीटेल बिजनेस में कदम रखा था डायरेक्टर के रूप मैं। ईशा रिलायंस फाउंडेशन में एडिशनल डायरेक्टर भी हैं। रेलिएन्स का अपना फैशन पोर्टल AJIO  और JIO MART  को भी वो संभालती हैं।

ईशा रिलायंस आर्ट फाउंडेशन की स्थापक हैं। ईशा आर्ट और फैशन मैं बोहोत रूचि रखती हैं। वो २०१५ मैं लेक्मे फेशन वीक मैं रैंप वॉक भी कर चुकी हैं।   ईशा अंबानी  ने २०१८ मैं आनंद पीरामल के साथ शादी की हैं जो की एक  एंट्रेप्रेन्योर,बिल्डर और बिजनेसमैन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *