मात्र 97 पैसे में करें 1 Km का सफर, Tata की इस धांसू कार में हर महीने होगी बचत ही बचत

News

देश में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के चलते लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ अपना रुख कर रहे है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने जा रहे है एक ऐसी गाड़ी के बारे में जो 1 रूपये से कम लागत में 1 किमी का सफर तय करती है। जी हां, सही पढ़ा आपने। टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV (टाटा नेक्सन ईवी) जो के 1 रूपये से कम में 1 किमी चलती है। तो चलिए आपको बताते है इसके फीचर्स ,परफॉर्मन्स और कीमत के बारे में।

कम्पनी का दावा है के Tata Nexon EV (टाटा नेक्सन ईवी) एक बार चार्ज करने पर 312 किलोमीटर तक चलेगी। ata Nexon EV (टाटा नेक्सन ईवी) कार 9.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।Tata Nexon EV में परमानेंट मैगनेट AC मोटर दिया गया है, जो 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Tata Nexon EV में IP67 सर्टिफाइड 30.2 kWh की लिथियम आयन की बैटरी दी गई है, आपको बतादे के यह बैटरी डस्ट और वॉटरप्रूफ है।

कम्पनी का दावा है के Tata Nexon EV में फ़ास्ट चार्जिंग होने से आप 60 मिनिट में 80 प्रतिशत की बैटरी चार्ज करते सकते हो। अगर कोई इस बैटरी को घर से चार्ज करना चाहते है तो इसे फुल चार्ज करते हैं तो कुल 8 घंटे तक का समय लगेगा।कम्पनी का यह भी दावा है के अगर आप फास्ट चार्जर से उसकी बैटरी चार्ज करते हो तो यह इलेक्ट्रिक कार 4 किलोमीटर प्रति मिनट का रेंज देती है। फास्ट चार्जर से आप इसे चार्ज करते हैं तो 50 फीसदी बैटरी चार्ज होने पर यह कार 150 किलोमीटर का तक चल सकती है।

Tata Nexon EV (टाटा नेक्सन ईवी) की कीमत के बारे में बात करे तो इस कार बेज़ मोडल 13.99 लाख रुपये,से शुरू होता है और टॉप मोडल 16.85 लाख रुपये तक का आता है। Tata Nexon EV (टाटा नेक्सन ईवी) पर एक किलोमीटर का खर्च 97 पैसे आएगा ऐसा कम्पनी का दावा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *